EBM News Hindi

Dollar Smuggling Case: केरल के पूर्व CMO प्रमुख सचिव शिवशंकर को 9 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा

कोच्चि। अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (आर्थिक अपराध) न्यायालय ने केरल के पूर्व सीएमओ प्रमुख सचिव एम शिवशंकर को 9 फरवरी तक डॉलर की तस्करी के मामले में न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बताया गया है कि उनकी जमानत अर्जी पर 1 फरवरी को कोर्ट बात करेगा। बता दें कि केरल में सोना तस्करी मामले की जांच के दौरान सामने आए डालर तस्करी मामले में भी निलंबित आइएएस अधिकारी एम. शिवशंकर को सीमा शुल्क विभाग ने पिछले हफ्ते गिरफ्तार कर लिया था।

तब सूत्रों ने बताया था कि शिवशंकर की गिरफ्तारी को जेल में दर्ज किया गया जहां वह सोना तस्करी से जुड़े मामलों में सीमा शुल्क विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से न्यायिक हिरासत में हैं।

बता दें कि यह मामला ओमान में मस्कट से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तिरुअनंतपुरम स्थित वाणिज्य दूतावास के पूर्व वित्त प्रमुख के जरिये 1.90 लाख डालर (करीब 1.30 करोड़ रुपये) की तस्करी से जुड़ा है। सोना तस्करी मामले के प्रमुख आरोपित स्वप्ना सुरेश और सरीथ पीएस भी इस मामले में कथित रूप से संलिप्त हैं और सीमा शुल्क विभाग उन्हें पहले ही गिरफ्तार कर चुका है। याद दिला दें कि शिवशंकर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के पूर्व प्रमुख सचिव हैं।