EBM News Hindi

दिल्ली: 1500 रुपये के लिए एक परिवार के 3 लोगों पर हमला, एक की मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के भारत नगर इलाके के बुनकर कॉलोनी निवासी एक परिवार के तीन सदस्यों पर 15 से 20 लोगों ने चाकुओं से हमला कर दिया, जिसमें 35 वर्षीय दीपक की मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि 1500 रुपये के लेन-देन के झगड़े के बीचबचाव करने पर आरोपियों ने इस खूनी वारदात को अंजाम दिया. परिवार के जिन तीन सदस्यों पर हमला किया गया, उसमें दीपक, उसकी मां और पिता शामिल हैं. यह घटना रविवार रात करीब 10 बजे वजीरपुर के जेजे कॉलोनी में हुई.

दरअसल, रोहित और रवि से विशाल अपने 1500 रुपये मांग रहा था. इस बीच लेन-देन को लेकर दोनों पक्षों में कहा सुनी हो गई और झगड़ा हो गया. जब इस घटना की जानकारी विशाल के चचेरे भाई दीपक (मृतक) को हुई, तो वो मौके पर पहुंचा और आरोपी रोहित व रवि को थप्पड़ मारकर झगड़ा शांत करा दिया. इसके बाद सभी अपने-अपने घर को लौट गए.

पीड़ित परिवार को लगा कि अब मामला शांत हो गया, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पीड़ित परिवार ने इसकी कल्पना भी नहीं की थी कि महज 1500 रुपये के झगड़े में बीचबचाव करना इतना महंगा पड़ेगा कि कत्ल तक हो जाएगा.

पीड़ित परिवार ने बताया कि विवाद शांत होने के थोड़ी देर बाद आरोपी रोहित व रवि समेत 15 से 20 लोग बाइकों पर सवार होकर आए और चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया. इसके बाद सभी आरोपी फरार हो गए. आरोपी अपनी दो बाइकों को भी घटनास्थल पर छोड़ गए.

इस हमले में दीपक की मौत हो गई और उसके मां व पिता गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों को दीपचंद बंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है.

इस घटना के बाद इलाके में पुलिस की तैनाती की गई है. साथ ही पुलिस ने मामला दर्जकर फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. आरोपी पीड़ित के पड़ोसी हैं. पीड़ित परिवार ने मामले में पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

मृतक के छोटे चचेरे भाई विशाल ने कहा, ‘अगर पुलिस वक्त पर आ जाती, तो मेरे भाई की जान नहीं जाती. पीसीआर को फोन करके झगड़े की जानकारी दी गई थी, लेकिन करीब आधे घंटे तक पुलिस मौका-ए-वारदात पर नहीं पहुंची. लिहाजा आरोपियों ने दीपक का कत्ल कर दिया और उसके माता-पिता को कई चाकू मारे.

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने सिर पर ब्लेड से भी हमला किया. फिलहाल मृतक के माता-पिता अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं.