EBM News Hindi

LockDown: आनंद विहार बस स्टैंड पर जमी भीड़, कई राज्य जाने वालों का लगा रेला; देखिए हैरान करने वाली तस्‍वीरें

0

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कारण देशव्यापी लॉकडाउन को तोड़ते हुए शनिवार को आनंद विहार बस अड्डे पर जनसैलाब उमड़ पड़ा है। बस अड्डे से जिधर नजर जा रही उधर लोगों का सिर्फ हूजूम ही नजर आ रहा। लॉकडाउन की सारी व्यवस्थाएं यहां पूरी तरह से चरमरा गई हैं। लॉकडाउन के बाद चारों ओर हुए सन्नाटे को लोगों की भीड़ ने कोलाहल में तब्दील कर दिया है। हर कोई भाग रहा है। जिधर से अमुक इलाके में जाने वाली बस जाने की सूचना आ रही उधर ही लोग भाग रहे। हालांकि  यहां थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई तो कई किलोमीटर लंबी लाइन लग गई।

लॉकडाउन की धज्जियां सिर्फ आनंद विहार पर ही नहीं उड़ रही थी। बल्कि आनंद विहार आने वाले सभी रास्ते पर लोगों की लंबी कतारें नजर आ रही थीं। चाहे एनएच-नौ हो, रोड नंबर 57, कोंडली नहर रोड सहित अन्य मार्गों पर लोग बैग टांगे, बोरे को सिर पर उठाए और बच्चों और महिलाओं के साथ लिए लगातार चले जा रहे।

लॉकडाउन के बीच कोरोना वायस से लड़े जा रहे जंग के बीच इस तरह की भचावह तस्वीर अंदर से हिला दे रही कि ऐसे कोरोना कैसे काबू होगा और यह भीड़ जहां जाएगी वहां कोरोना वायरस के संक्रमण की क्या स्थिति होगी।