EBM News Hindi

Coronavirus Cases in Delhi: 106 लोगों के कोरोना संक्रमित होने का शक, प्रोग्राम में हुए थे शामिल

0

नई दिल्ली। Coronavirus Cases in Delhi : कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव और खतरे के नजरिये से देश की राजधानी दिल्ली के लिए बुरी खबर है। 106 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का शक गहरा गया है। दरअसल, लॉकडाउन के दौरान दो दिन पहले निजामुद्दीन तबलीगी मरकज में जुटी सैकड़ों लोगों की भीड़ में शामिल कुछ लोग कोरोना से पीड़ित पाए गए हैं, जो विदेशों से यात्रा करके लौटे थे। उस मरकज में शामिल करीब 95 संदिग्धों को भी दो अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। वहीं, समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में 85 लोग भर्ती कराए गए थे, इनकी संख्या 106 पहुंच गई है। आशंका जताई जा रही है, ये सभी कोरोना संक्रमित हो सकते हैं।

लॉकडाउन को तोड़ना दिल्ली के लोगों पर भारी पड़ सकता है। रविवार को अचानक बढ़े कोरोना के मामलों से संकट और बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है, हालांकि विशेषज्ञ मरीज बढ़ने के कई अन्य कारण भी बता रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस मामले में अभी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। सूत्रों के अनुसार जम्मू व कश्मीर के रहने वाले एक बुजुर्ग भी इसमें शामिल हुए थे, जो इंडोनेशिया गए थे। वहां से वापस आने के बाद निजामुद्दीन मरकज में गए। उनके कोरोना से पीड़ित होने की बात सामने आ रही है।