Ultimate magazine theme for WordPress.

नाइजीरियन हवाला कारोबारी हिरासत में, बिना पासपोर्ट और वीजा पहुंचा था भारत

गैंग के सदस्यों की नीयत में खोट आने पर हवाला कारोबार के रुपये वसूलने पहुंचे नाइजीरियन रॉबर्ट को फरीदपुर पुलिस ने हिरासत में लिया है। वह बिना पासपोर्ट और वीजा के अवैध तरीके से भारत में रह रहा था।

नाइजीरियन रॉबर्ट ने पुलिस को बताया कि उसने फरीदपुर के मोहल्ला भूरे खां की गौंटिया में रहने वाले मेहंदी हसन और उसके बेटे अरबाज समेत चार लोगों के खाते में करीब 80 लाख रुपये ट्रांसफर किए थे। मगर आरोपियों की नीयत में बेईमानी आ गई और उसके रुपये हड़प लिए। उसने कई बार रुपये मांगे लेकिन वापस नहीं किए गए तो वह फरीदपुर चला आया। मगर आरोपी घरों से फरार मिले और महिलाओं ने उसे घेर लिया। काफी देर तक वहां हंगामा होता रहा।

सूचना पर पुलिस पहुंची और उसे थाने ले गई। वहां उससे पासपोर्ट और वीजा तलब किया गया तो वह नहीं दिखा सका। मेंहदी हसन के खाते समेत अन्य के बैंक खाते में उसने रुपये क्यों ट्रांसफर किए, इसका भी वह सटीक जवाब नहीं दे सका। इस पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह पिछले कई महीने से दिल्ली में रहता है।

उसके खिलाफ अवैध तरीके से भारत में रहने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस के मुताबिक प्राथमिक जांच में यह मामला हवाला से जुड़े होने की बात सामने आई है। नाइजीरियन जो रुपये हड़पने की बात कह रहा है, वे अन्य लोगों के रुपये हैं, तो फरीदपुर के आरोपियों के खाते में ट्रांसफर किए गए हैं। ये आरोपी भी उसके गैंग के ही सदस्य हैं।

नाइजीरियन ने अपना नाम रॉबर्ट बताया है। बिना पासपोर्ट, वीजा भारत में आने के चलते उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच की जा रही है कि यह मामला साइबर ठगी से जुड़ा है या हवाला कारोबार से।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.