EBM News Hindi

Coronavirus in India: भोपाल की गलियों में अकेले निकले सीएम शिवराज, लोगों को सुरक्षा का दिया भरोसा

0

भोपाल। कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध स्तर पर संघर्षरत मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान श्ानिवार को भोपाल की विभिन्न् गली-मोहल्लों में अकेले निकले और कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे योद्धाओं को सुरक्षा का भरोसा दिया। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी और नगर निगमकर्मियों की विश्ोष रूप से सराहना की। कहा, बिना मास्क लगाए कोई न निकले। उन्होंने वाहन चालकों तक खुद पहंुचकर समझाइश्ा दी। चौहान ने भोपाल में कोरोना के कारण लागू लॉकडाउन में आमजन को मिल रही सुविधाओं का भी जायजा लिया।

कुर्ता-पाजामा और जैकेट पहने शिवराज मास्क लगाकर निकले। वह बातचीत करते हुए एक निश्चित दूरी मेंटेन कर रहे थे। मुख्यमंत्री दवा, सब्जी, किराने की दुकानों में भी पहुंचे। नागरिकों से अपील की कि सुरक्षित शारीरिक दूरी बनाए रखें। अभियान में जुटे लोगों को प्रेरित किया। कहा कि आप लोग इसी तरह जनसेवा में लगे रहिए। उन्होंने जुमेराती में जरूरतमंदों के लिए बन रहे निशुल्क भोजन की व्यवस्था भी परखी। मुख्यमंत्री ने बिट्न मार्केट और शाहपुरा तिराहे पर यातायात पुलिसकर्मियों से हाल-चाल पूछे।

एक कांस्टेबल मुख्यमंत्री को देखकर घबरा गया लेकिन उनकी सहज बातचीत से उसके चेहरे पर प्रसन्न्ता की लकीरें खिंच आई। शिवराज ने फल बेचने वाले एक कारोबारी से पूछा कि क्या कोई समस्या है। उनका काफिला कोलार रोड की ओर बढ़ा तो कामकाजी लोगों को हिदायत देते हुए गुजरे।

नागरिकों की सजगता को सराहा

मुख्यमंत्री ने भोपाल के नागरिकों की सजग भूमिका की प्रशंसा की। उन्होंने इस दौरान शहर के विभिन्ना क्षेत्रों में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों, नागरिक सुविधाएं प्रदान करने वाले व्यक्तियों और कुछ नागरिकों से भी उनका हालचाल पूछा। मुख्यमंत्री ने डयूटी पर तैनात पुलिस स्टाफ की हौसला अफजाई की और उन्हें परिवार छोड़कर दायित्व निर्वहन के लिए धन्यवाद दिया।