EBM News Hindi

केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में अचानक बढ़ने लगे कोरोना के मामले, सरकार ने चेताया

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले अचानक तेजी से बढ़ने लगे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को चेतावनी देते हुए कहा कि केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में अचानक बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पिछले सात दिनों में छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के नए सक्रिय मामलों में वृद्धि देखी गई है। यहां पिछले 24 घंटों में 259 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि केरल में रोजाना नए मामलों की संख्या बढ़ रही है और बीते सप्ताह महाराष्ट्र ने कोरोना के नए मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 6,112 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। सरकार के मुताबिक, काफी दिनों के बाद शनिवार को देश में कोरोना के सबसे अधिक नए मामले आए हैं।

मंत्रालय ने कहा कि महाराष्ट्र की तरह पंजाब ने पिछले सात दिनों में कोरोना के नए मामलों की संख्या में अचानक तेजी आई है। यहां पिछले 24 घंटों में 383 नए मामले दर्ज किए गए हैं। मंत्रालय ने आगे कहा कि 13 फरवरी से मध्य प्रदेश में भी रोज नए मामलों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है। पिछले 24 घंटों में यहां 297 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

सरकार ने कोरोना संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने और बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए COVID के उचित व्यवहार के पालन पर जोर दिया। मंत्रालय ने कहा कि केवल दो राज्यों, महाराष्ट्र और केरल में कुल सक्रिय COVID-19 मामलों की 75.87 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

एप्लिकेशन डाउनलोड करें और खबर का आनंद लें
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ebmnews

हमारे पेज को लाइक करें और अपने फेसबुक पर खबर देखें
https://facebook.com/ebmnewshindi

न्यूज़ वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करें
https://www.youtube.com/c/EBMNewsHindi?sub_confirmation=1

और खबरें जल्दी पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें
https://chat.whatsapp.com/BYt4JevxzxRDghrkttYeGB