EBM News Hindi

CM अरविंद केजरीवाल को लगातार धमकियां दे रहा शख्स राजस्थान से गिरफ्तार

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल (Cyber Cell of Delhi Police) ने आम आदमी पार्टी (AAM AADMI PARTY) मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) को जान से मारने की धमकी देने के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। शख्स को राजस्थान के अजमेर से गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपित की पहचान 36 वर्षीय मनीष सारस्वत के रूप में हुई है। बीई इंफॉरमेशन टेक्नालाजी से ग्रेजुएट मनीष मानसिक तौर पर बीमार बताया जा रहा है। पुलिस उसके लैपटाप को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन कर रही है। मनीष की डॉक्टरों द्वारा काउंसलिंग करवाई जाएगी। यह पता लगाया जाएगा कि उसने केजरीवाल के अलावा अन्य को भी तो इस प्रकार के मेल नहीं भेजे हैं।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि गत दिनों मुख्यमंत्री को धमकी भरे दो मेल आए थे। मुख्यमंत्री कार्यालय से इसकी शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की साइबर सेल मामले की जांच कर रही थी। जिस लैपटाप से ईमेल भेजे गए थे उसके आइपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) एड्रेस की जांच करने पर आरोपित का सुराग मिला।

आइपी एड्रेस को ट्रेस करते हुए पुलिस राजस्थान और फिर अजमेर तक पहुंची जिसके बाद पुलिस की टीम ने अजमेर से मनीष सारस्वत को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि उसने गूगल से दिल्ली के मुख्यमंत्री की मेल आइडी प्राप्त की थी। मालूम हो कि इससे पहले भी दिल्ली के मुख्यमंत्री को धमकी भरे व भद्दे मेल भेजे गए थे। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था। आइपी एड्रेस से मिला आरोपित का सुराग, पुलिस ने उसके लैपटाप को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है