EBM News Hindi

Cleveland Cyclewerks ने उतारी दमदार डिजाइन वाली Falcon इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

0

नई दिल्ली। अमेरिकन मोटरसाइकिल कंपनी Cleveland Cyclewerks ने 2018 ऑटो एक्सपो के दौरान भारीय बाजार में आने की घोषणा की थी, लेकिन पिछले साल ही कुछ समय अपना परिचालन शुरू करने के बाद बंद कर दिया। हालांकि, कंपनी अमेरिका में अपना काम करना जारी रखती है और उसने अब एक नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी पेश की है जिसका नाम Falcon है। नई Cleveland Cyclewerks Falcon फ्यूचरिस्टिक लुक के साथ एक छोटे डिस्प्लेसमेंट इलेक्ट्रिक बाइक की पेशकश करती है।

Cleveland Cyclewerks Falcon इलेक्ट्रिक बाइक दो वेरिएंट्स में पेश की गई है जिसका नाम Falcon 01 है और यह अमेरिका में मोपेड कानूनों के अनुरूप है, जबकि अधिक शक्तिशाली Falcon BLK है जो बड़े बैटरी पैक में आता है और इसकी टॉप स्पीड भी ज्यादा है।

Cleveland Cyclewerks Falcon 01 और BLK एक टफ और फ्यूचरिस्टिक लुक्स के साथ एक फ्लैट सीट, एंगुलर डिजाइन और LED हेडलैंप्स के साथ आती है। परफॉर्मेंस की बात करें तो अमेरिका के कुछ राज्यों में Falcon 01 इलेक्ट्रिक बाइक के साथ ही ई-मोपेड कानूनों में आती है और इसकी टॉप स्पीड 32 kmph से 43 kmph तक है। इसमें एक ऑफ-रोड मोड भी है जिसमें इस इलेक्ट्रिक साइकिल की टॉप स्पीड 104 kmph तक जाती है। Falcon 01 2.2 kWh रिमूवेबल बैटरी बैक के साथ आती है। इसका वजन 68 kg है।

जो ज्यादा पावर चाहते हैं उनके लिए Cleveland Cyclewerks Falcon BLK एक पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ उपलब्ध है। इसमें दी गई 4.4 kWh बैटरी पैक के साथ ई-मोटर 17 bhp की पावर और 39 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसका वजन 79 किलोग्राम है और इसकी टॉप स्पीड 137 kmph है।

कीमतों की बात करें तो ये दिखने में जितनी आकर्षक लगती हैं उतनी ही ज्यादा महंगी भी साबित होती हैं। Falcon 01 की कीमत 7995 डॉलर (करीब 6.03 लाख रुपये) और Falcon BLK की कीमत 14,995 डॉलर (करीब 11.31 लाख रुपये) है।