EBM News Hindi

ओडिशा लोकसेवा भवन में होगी विधानसभा की कार्यवाही, जानें क्‍या है मामला

0

भुवनेश्‍वर। ओडिशा विधानसभा अध्‍यक्ष सूर्य नारायण पात्र ने कहा है कि 30 मार्च से शुरु होने वाले विधानसभा सत्र की कार्यवाही लोकसभा भवन में होगी, उन्‍होंने राजनीतिक दलों के विधायकों से अनुरोध  किया है कि इस सत्र मेेंं एक तिहाई विधायक ही उपस्थित रहें। गौरतलब है कि राज्य में मिले तीसरे कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में एक विधानसभा कर्मचारी भी आया है। जिसके बाद विधानसभा भवन को सैनीटाइज किया जा रहा है। 

विधानसभा अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्र का कहना है कि गुरुवार रात को इस बात की जानकारी मिली कि विधानसभा का एक कर्मचारी तीसरे कोरोना संक्रमित व्‍यकि के संपर्क में आया है। ऐसे में सुरक्षा के मद़देनजर विधानसभा सभा भवन को क्वारेनटाइन करने का निर्देश दिया गया है। विधानसभा अध्‍यक्ष का मानना है कि विधानसभा भवन को संक्रमणमुक्त करने की जरूरत है, इसलिये 30 मार्च से शुरु होने वाली विधानसभा की कार्यवाही लोकसभा भवन के कनवेंशन हॉल में की जाएगी। कनवेंशन हाल के अंदर विधायकों के बीच दो मीटर के फासले पर बैठने का इंतजाम किया गया है।

विधायकों को भी कम संख्‍या में बुलाया गया है जिसके लिए पार्टी के नेताओं को सूचित कर दिया गया है। कार्यवाही के दौरान एक तिहाई विधायकों को उपस्थित होने के लिए कहा गया है। खर्च मंजूरी बिल पारित करने के लिए केवल एक दिन अर्थात 30 मार्च को विधानसभा की कार्यवाही होगी। गौरतलब  है कि भुवनेश्‍वर में तीसरे कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इस मरीज को ठंड और बुखार होने के बाद क्लिीनिक में इलाज के लिए भर्ती किया गया था जिसके बाद सरकार ने सभी से उस क्लिीनिक से दूरी बनाने की अपील की है।