EBM News Hindi

Tata Punch का मुकाबला करने को पूरी तरह तैयार है Maruti, जानें कैसे?

नई दिल्‍ली. ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी  ने भारत में इसी महीने अपनी नई जनरेशन सेलेरियो (Maruti Celerio Next-Gen) लॉन्च कर दी है. सेलेरियो की कीमत 5 लाख रुपये है. कंपनी ने दावा किया है कि उसकी नई गाड़ी देश की सबसे ज्यादा माइलेज वाली कार होगी. ये कार करीब 26 kmpl का माइलेज देगी. कंपनी बलेनो , ब्रेज़ा और स्विफ्ट (Swift) जैसे पॉपुलर मॉडल को अपग्रेड करने की योजना भी बना रही है.

भारत में सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी भविष्य में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट  में प्रवेश करने पर भी विचार कर सकती है. ऐसी संभावना है कि अगले साल मारुति कंपनी अपनी नई स्विफ्ट के मॉडल को लॉन्च कर सकती है. साइज की बात करें तो टाटा पंच  का साइज़ मारुति स्विफ्ट जैसा है. टाटा पंच की बिक्री भी तेजी से हो रही है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि सुजुकी मोटर्स अपनी नई स्विफ्ट मॉडल को टाटा पंच के मुकाबले खड़ा करने को पूरी तरह से तैयार है.

जापान के ‘बेस्टकारवेब’ के मुताबिक, मौजूदा समय में सुजुकी नई माइक्रो एसयूवी पर काम कर रही है. उम्‍मीद है कि ये कार न्यू जनरेशन की स्विफ्ट पर ही आधारित होगी. बता दें कि अगले साल किसी भी समय न्यू जेनरेशन स्विफ्ट लॉन्च की जा सकती है. जानकारी के अनुसार, सुजुकी की ओर से जापान में स्विफ्ट क्रॉस लॉन्च की जा सकती है, जो स्विफ्ट का नया मॉडल है.

स्विफ्ट क्रॉस की गुणवत्ता इग्निस  और एसयूवी विटारा ब्रेज़ा  के बीच रहेगी. भारतीय ऑटो बाजार में ये मॉडल सीधे तौर पर टाटा पंच से मुकाबला करेगी. साइज की बात करें तो भारतीय बाजार में इग्निस पहले से टाटा पंच का मुकाबला कर रही है. स्विफ्ट का स्पोर्टी वर्जन भी कंपनी के अंडर तैयार किया जा रहा है. ये संभावना है कि गाड़ी 2023 से पहले मार्केट में नहीं आएगी.

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.