EBM News Hindi

Suzuki Avenis का नया वीडियो हुआ जारी, जानें इस स्कूटर में क्या है खास

Suzuki Avenis 125 को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है और कंपनी ने इस स्कूटर का नया वीडियो जारी किया है। इसमें इस स्कूटर के कुछ फीचर्स को बताया गया है जो Suzuki Avenis 125 को ख़ास बनाती है। इसमें स्टाइलिंग से लेकर फीचर्स तक कई चीजें शामिल है, इस स्कूटर को Suzuki Smart Connect तकनीक के साथ लाया गया है।
Suzuki Avenis 125 के सामने आये वीडियो में इसके अंडर सीट स्टोरेज स्पेस को एक हेलमेट के माध्यम से दिखाया गया है, कि कैसे इसमें एक फुल साइज हेलमेट भी आसानी से आ जाता है। इसके साथ ही इसके फ्यूल कैप को बाहर रखा गया है ताकि फ्यूल भराने के लिए आपको बार-बार सीट को खोलना ना पड़े, इससे चालक को आसानी होती है।

इस स्टाइलिश स्कूटर में रियर इंडिकेटर बाइक से प्रेरित है जिस वजह से यह अलग रखे गये है जो कि इसके स्पोर्टी डिजाईन के साथ खूब जंचते हैं। इसमें एलईडी टेल लाइट भी लगाया गया है, साथ ही इसमें एलईडी हेडलाइट भी देखनें को मिलता है जो कि बेहद ब्राइट है। इसमें सुजुकी राइड कनेक्ट के साथ टर्न बाई टर्न नेविगेशन दिया गया है जो कि राइडर के लिए बेहद मददगार है।

इसके आखिर में कई रंग विकल्प देखनें को मिलते हैंइ। स स्कूटर को मैटेलिक ट्राइटन ब्लू रंग सहित पांच रंग विकल्प में उतारा गया है। इसके मैटेलिक मैट फ़ाइब्राइन ग्रे / मेटालिक लश ग्रीन कलर की कीमत 86,700 रुपये, पर्ल ब्लेज़ ऑरेंज / ग्लास स्पार्कल ब्लैक कलर की कीमत 86,700 रुपये और मैटेलिक मैट ब्लैक / ग्लास स्पार्कल ब्लैक कलर की कीमत 86,700 रुपये है।

वहीं पर्ल मिराज व्हाइट / मैटेलिक मैट फ़ाइब्राइन ग्रे कलर की कीमत 86,700 और मैटेलिक ट्राइटन ब्लू (रेस एडिशन) की कीमत 87,000 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। इस स्कूटर का वजन 106 किलोग्राम रखा गया है। यह स्कूटर कंपनी ने युवा ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए उतारा है जिस वजह से इसे स्टाइलिश भी रखा गया है।

नई Suzuki Avenis में मिलने वाले इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी ने FI तकनीक के साथ 125cc का इंजन इस्तेमाल किया है। यह इंजन 6,750 आरपीएम पर 8।7 बीएचपी की अधिकत पावर और 5,500 आरपीएम पर 10 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है। यह बेहद तेजी से स्पीड प्राप्त करती है जिस वजह से कंपनी ने अधिक जिप प्रति ट्रिप का लाइन दिया है।

हाल ही में सुजुकी मोटरसाइकिल ने भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर का पेटेंट फाइल किया है। इससे साफ है कि कंपनी बहुत जल्द भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। बता दें कि सुजुकी पिछले कुछ महीनों से बर्गमैन स्ट्रीट स्कूटर के इलेक्ट्रिक मॉडल की टेस्टिंग कर रही है। पेटेंट में फाइल की गई तस्वीरों में सामने आया है कि यह बर्गमैन स्ट्रीट इलेक्ट्रिक की ही पेटेंट तस्वीर है।

स्कूटर का डिजाइन एक सामान्य इलेक्ट्रिक स्कूटर से हटकर एक परंपरागत ईंधन पर चलने वाली स्कूटर के जैसा है। आमतौर पर इलेक्ट्रिक स्कूटरों में स्विंगआर्म पर इलेक्ट्रिक मोटर या हब माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर लगाया जाता है। इससे स्कूटर में एक अच्छा खासा अंडरसीट स्पेस भी मिल जाता है जिसका इस्तेमाल बैटरी की क्षमता को बढ़ने के लिए भी किया जाता है।

Suzuki Avenis 125 एक बेहद स्पोर्टी और आकर्षक स्कूटर है, अब देखना होगा कंपनी की इस स्कूटर को कितनी लोकप्रियता मिलती है। कंपनी वर्तमान में इसे खूब प्रमोट कर रही है और युवा ग्राहकों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.