EBM News Hindi

Apple ला रही है iOS 13, मगर इन iPhone यूज़र्स को नहीं मिलेगा फायदा

कंपनी अपने iOS MacOS Ecosystem में बड़े अपडेट के साथ सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर में नए फीचर्स और टूल्स ला रही है. उम्मीद की जा रही है कि iOS 13 इस साल लॉन्च होने वाले iPhone 11 का हिस्सा होगा. इसमें यूज़र्स को नई होम स्क्रीन, एक सिस्टम-वाइड डार्क मोड सेटिंग, एक्सपैंडेड मल्टी-टास्किंग कैपेबिलिटी और undo के ऑप्शन्स मिलेंगे.

लाइव मिंट की खबर के मुताबिक, कंपनी इसके अलावा अगले हफ्ते कैलिफोर्निया में होने वाली सलाना डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC-2019) में iOS और MacOS के बीच Interoperability (दो कंप्यूटर सिस्टम या सॉफ्टवेयर को इंफॉर्मेशन शेयर करने के लिए कनेक्ट करने की सुविधा) की घोषणा कर सकता है. कंपनी का मानना है कि इससे डेवलपर्स के बीच iPhone, iPad और Macs के लिए लिखे गए कोड को ऐप्स के बीच शेयर करना आसाना हो जाएगा.
हालांकि, इस बीच ऐसी खबरें भी हैं कि iOS 13 हर एप्पल डिवाइस पर सपोर्ट नहीं करेगा. डिजिटल ट्रेंड्स रिपोर्ट की खबर के मुताबिक, ये लेटेस्ट सॉफ्टवेयर iPhone 6, iPhone 6 Plus, iPhone SE, iPhone 5s, iPad Mini 2 और iPad Air में नहीं दिया जाएगा. खबर है कि कंपनी इस कॉन्फ्रेंस में अपडेटेड Mac Pro भी लॉन्च कर सकती है. इसके साथ ही कंपनी के Marzipan Project को लॉन्च करने की संभावना भी है, जिससे iPads को फुल लैपटॉप के रिप्लेसमेंट के तौर पर इस्तेमाल करना आसान हो जाएगा.