EBM News Hindi

Coronavirus के फैलने के बाद भी वक्त पर होगा ICC टी20 विश्व कप

0

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से इस वक्त लगभग पूरी दुनिया बंद पड़ी हुई है। एक के बाद एक खेलों के बड़े आयोजन स्थगित किए जा रहे हैं। टोक्यो ओलंपिक को भी एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया है। अब ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप पर खतरा मंडरा रहा है। वैसे आईसीसी इस बात को आश्वस्त है कि इसके आयोजन में कोई परेशानी नहीं आएगी।

आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में किया जाना है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को टेलीकॉन्फ्रेंस के लिए जरिए बैठक की और वह इस बात को लेकर आश्वस्त है कि इसी साल आस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 विश्वकप समय पर ही होगा।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे खतरे की वजह से इस वक्त सभी खेलों के आयोजन को स्थगित कर दिया गया है। यहां तक कि खेलों के महाकुंभ ओलंपिक 2020 को टालने का फैसला लेना पड़ा। इसके बाद भी आईसीसी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप को लेकर आश्वस्त दिख रही है।

आईसीसी की बैठक के बाद सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि टी-20 विश्व कप समय पर ही होगा, रणनीति में किसी तरह का बदलाव नहीं करेंगे। इस टूर्नामेंट के इसी साल अक्टूबर में खेला जाना है जहां 16 टीमें हिस्सा लेंगी। वैसे कुछ दिन पहले ही आईसीसी ने सभी क्वालीफायर मुकाबलों को स्थगित करने का फैसला लिया था।

सूत्र ने कहा, हमारी रणनीति है कि टूर्नामेंट समय पर ही हो और हम सभी तरह की संभावना को देख रहे हैं। यह क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक खुशी की खबर साबित हो सकती है, जो टोक्यो ओलम्पिक-2020 के रद्द होने के बाद चिंतित थे।