EBM News Hindi

अमेरिका में दो हफ्तों में बढ़ सकता है मरने वालों का आंकड़ा, 30 अपैल तक महामारी गाइडलाइन लागू

0

वाशिंगटनअमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है।राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस से अमेरिका में दो हफ्तों में मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है।अपने देशवासियों को आश्वस्त करते हुए कि उन्होंने उम्मीद जताई कि अमेरिका में 1 जून तक सब ठीक हो जाएगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को अमेरिका में कोरोना महामारी से जुड़े गाइडलाइन कों 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। इसके साथ अमेरिका में सोशल डिस्टेंसिंग के दिशानिर्देशों भी 30 अप्रैल तक बढ़ा दिए गए हैं।। रविवार की शाम तक अमेरिका में पुष्टि किए गए मामलों की संख्या 1,39,675 तक पहुंच गई।वहीं इससे अमेरिका में इससे 2,231 लोगों की मौत हो चुकी है।

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में घोषणा की कि अमेरिका में बढ़ते मामलों को देखते हुए उन्होंने ये फैसला किया है। ट्रंप ने कहा कि चूंकि ये केवल गाइडलाइन हैं, ऐसे में यह राज्य और स्थानीय सरकारों पर निर्भर है कि वे अमेरिकी संघीय व्यवस्था के तहत इसे लागू करें।

उन्होंने कहा कि नए सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइन की घोषणा 1 अप्रैल को की जाएगी।यह बताते हुए कि यह पहले या जल्द हो सकता है कि यह कैसे महामारी को नियंत्रित करता है।। गाइडलाइन के तहत सोशल डिस्टेंसिंग की आवश्यकता के परिणामस्वरूप अर्थव्यवस्था के सभी गैर-जरूरी हिस्सों को बंद कर दिया गया है, जो अमेरिका को मंदी की चपेट में ले रहा है,लोगों की जान बचाने की कीमत इसे चुकानी पड़ेगी।