EBM News Hindi

Altroz EV से लेकर Gravitas तक टाटा मोटर्स लॉन्च करेगी ये जबरदस्त कारें, कीमत होगी बेहद कम

नई दिल्ली। ऑटो इंडस्ट्री के लिए साल 2020 कुछ ख़ास नहीं रहा। कोविड -19 की वजह से बिक्री में कमी जरूर आई लेकिन फेस्टिव सीजन से ही बिक्री फिर से ठीक होती नजर आ रही है। आपको बता दें कि Tata Motors के लिए साल 2021 बेहद ख़ास होने वाला है क्योंकि कंपनी इस साल अपनी कुछ बेहतरीन कारों को लॉन्च करने वाली है। आज हम आपको टाटा मोटर्स की उन्हीं बेहतरीन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो 2021 में लॉन्च होने जा रही हैं।

Tata Gravitas SUV: Tata Harrier SUV की जबरदस्त सफलता को देखते हुए टाटा मोटर्स जल्द ही Gravitas SUV को लॉन्च करने जा रहा है। इस एसयूवी को साल 2021 की शुरुआत में ही लॉन्च किया जाएगा। ग्रैविटास आकार में हैरियर से काफी बड़ी है और इसमें पावरफुल इंजन दिया जाएगा। ये एसयूवी बेहतरीन फीचर्स और बेहतरीन स्पेस के साथ मार्केट में लॉन्च की जाएगी। ऐसे में जिन लोगों की फैमिली बड़ी है इनके लिए ग्रैविटास एक परफेक्ट एसयूवी साबित होने वाली है। Gravitas को सबसे पहले ऑटो एस्पो 2020 में पेश किया गया था और तब से ही भारतीय ग्राहकों को इसकी लॉन्चिंग का इंतजार है। इसे हैरियर के ओमेगा प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया जाएगा।

Tata Altroz EV: भारत में Tata Altroz प्रीमियम हैचबैक की जबरदस्त सफलता को देखते हुए कंपनी एक बार फिर से इसकी लोकप्रियता भुनाने की तैयारी में है। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स अब इस हैचबैक का इलेक्ट्रिक अवतार मार्केट में लॉन्च करने जा रहा है। जानकारी के अनुसार Tata Altroz ईवी में 30 kWh क्षमता की लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा जिससे ये EV फुल चार्ज होने के बाद 350 km की दूरी तय कर पाएगी। ख़ास बात ये है ये बेस्ट इन सेगमेंट फीचर्स से लैस होगी जो ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से दिए जाएंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि इस कार की कीमत 10 लाख के आस-पास हो सकती है।