EBM News Hindi

गौतम बोले- DDCA को बदनाम करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

0

नई दिल्ली। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ यानी डीडीसीए पिछले कुछ महीनों से काफी सुर्खियों में है। कभी रजत शर्मा के अध्यक्ष पद के इस्तीफा देने तो कभी एसोसिएशन में गुटबाजी के चलते डीडीसीए खबरों में बना हुआ है। यहां तक कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडिय में कुछ निर्माण का कार्य हुआ है, जिसमें भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। उधर, डीडीसीए के लोकपाल और कई अधिकारियों को बदनाम करने वाले साजिशकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और देश में लॉकडाउन खत्म होने के बाद एफआइआर भी हो सकती है।

डीडीसीए के वकील गौतम दत्ता ने कहा है,”मैं उन लोगों को चेतावनी देता हूं जो डीडीसीए के खिलाफ गैर कानूनी तरीके से झूठे और अपमानजनक संदेशों को फैलाने के कामों में लिप्त हैं। व्हाट्सएप पोस्ट और यहां तक कि लिफाफे भी दिए गए हैं जिसमें निर्दोष पदाधिकारियों, निदेशकों, पूर्व निदेशकों, वकीलों के खिलाफ झूठे और अपमानजनक भड़काऊ आरोप लगाए जा रहे हैं और उन्होंने लोकपाल को भी नहीं बख्शा है। इस तरह के संदेशों को सदस्यों, उनके परिवारों और समाज में पदाधिकारियों को नीचा दिखाने और बदनाम करने के इरादे से किया गया है।”

उन्होंने कहा कि ये सभी आइटी अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों के तहत दंडनीय अपराध हैं। हमने ऐसी संस्थाओं को ऐसे असामाजिक और गैरकानूनी कायरें में लिप्त होने से रोकने के लिए चेतावनी दी है। हमारी आंतरिक पूछताछ में कुछ के नाम सामने आए हैं। सीसीटीवी फुटेज में अपराधियों की तस्वीरें गई हैं। वास्तविक षड्यंत्रकारियों के नाम भी सामने आए हैं। डीडीसीए के सदस्यों द्वारा ऐसा किया जाने पर उनकी सदस्यता समाप्त करने सहित अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।