EBM News Hindi

2021 Maruti Suzuki Swift का टीजर हुआ जारी, स्पोर्टी डिजाइन के साथ मिलेगा दमदार इंजन

नई दिल्ली। 2021 Maruti Suzuki Swift: भारतीय सड़कों पर दशकों तक रफ़्तार भरने के बाद अब जल्द ही मारुति स्विफ्ट एक नये अवतार में लॉन्च की जाने वाली है। नई स्विफ्ट पहले से कहीं ज्यादा स्पोर्टी हो गई है साथ ही इसमें कई बेहतरीन फीचर्स को अपडेट भी किया गया है। कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाईट पर इस कार का टीजर जारी किया है जिसमें आप इसके बेहतरीन डिजाइन की झलक देख सकते हैं। 2021 Maruti Suzuki Swift फेसलिफ्ट को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। ये स्पोर्टी हैचबैक मौजूदा मॉडल से कहीं ज्यादा बेहतर होगी।

आपको बता दें कि इस कार के इंजन में बदलाव किया गया है। कंपनी ने इस प्रीमियम हैचबैक में 1.2 लीटर का K12N पेट्रोल इंजन लगाया है। ये इंजन 90bhp की मैक्सिमम पावर और 113 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। ये इंजन आइडल स्टार्ट/स्टॉप तकनीक से लैस होगा। आपको बता दें कि नई कार ऑटो गियरशिफ्ट तकनीक से लैस होगी। नया इंजन पहले से ज्यादा फ्यूल की बचत करेगा।

फीचर्स

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर साझा की गई जानकारी के अनुसार 2021 Maruti Suzuki Swift में स्मार्ट-प्ले स्टूडियो, कलर्ड मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल सिस्टम, फ़्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है जिससे ग्राहकों को बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिलेगा। इन फीचर्स के अलावा नई कार में कई अन्य हाईटेक फीचर्स को भी शामिल किया जा सकता है।

इंटीरियर ही नहीं बल्कि इस कार के एक्सटीरियर में भी ग्राहकों को बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। कार के फ्रंट की बात करें तो ग्रिल के बीच में एक क्रोम स्ट्रिप लगाया गया है जो कार को काफी स्पोर्टी लुक देता है। इसके साथ ही कार में री-डिजाइन्ड अलॉय व्हील्स को भी शामिल किया गया है। आपको हालांकि नई स्विफ्ट मौजूदा स्विफ्ट से डिजाइन के मामले में बहुत ज्यादा अलग नहीं है, इसके बावजूद कंपनी ने इसे एक फ्रेश और स्पोर्टी लुक देने का पूरा प्रयास किया है जो ग्राहकों को काफी पसंद आ सकता है। अभी इस कार की कीमत कितनी होगी इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि नई स्विफ्ट को 5.50 लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

एप्लिकेशन डाउनलोड करें और खबर का आनंद लें
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ebmnews

हमारे पेज को लाइक करें और अपने फेसबुक पर खबर देखें
https://facebook.com/ebmnewshindi

न्यूज़ वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करें
https://www.youtube.com/c/EBMNewsHindi?sub_confirmation=1

और खबरें जल्दी पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें
https://chat.whatsapp.com/BYt4JevxzxRDghrkttYeGB