EBM News Hindi

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष

0

विधानसभा चुनाव से महज एक महीने पहले छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पालीतानाखार विधायक रामदयाल उइके भाजपा में शामिल हो गए हैं. रामदयाल उइके ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली.

बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दो दिन के छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. शनिवार सुबह ये खबर आई कि अमित शाह बिलासपुर के एक निजी होटल में गुप्त बैठक कर रहे हैं. फिर अचानक एक प्रेसवार्ता बुलाई गई जिसमें सीएम डॉक्टर रमन सिंह और अमित शाह की मौजूदगी में उइके बीजेपी में शामिल हो गए.

17 साल पहले जॉइन की थी कांग्रेस
रामदयाल उइके 4 बार के विधायक हैं. अजीत जोगी ने साल 2000 में उन्हें बीजेपी से कांग्रेस में शामिल कराया था. उन्होंने 2000 में जोगी के लिए मरवाही सीट छोड़ दी थी. अब फिर से उनके भाजपा में शामिल होने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वह बीजेपी से मरवाही सीट से टिकट की मांग कर सकते हैं.

2000 में जब उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा था तब उनके साथ 12 विधायक भी पार्टी में शामिल हो गए थे. अब 17 साल बाद रामदयाल उइके फिर भाजपा में शामिल हो गए हैं. रामदयाल उईके कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रहते हुए बीजेपी में शामिल होने वाले राज्य के पहले नेता हैं.

ये भी पढ़ें: