EBM News Hindi

शरीफ के परिवार पर कानून का कसता शिकंजा, दामाद को किया ‘मोस्ट वांटेड’ घोषित

0

लाहौर: पाकिस्तान में एक समय शक्तिशाली रहे शरीफ परिवार के खिलाफ कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है. देश की एक आतंक रोधी अदालत ने पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ के दामाद को भ्रष्टाचार के मामले में वांछित अपराधी घोषित किया है. गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ, उनकी पुत्री और दामाद फिलहाल जेल में हैं. जवाबदेही अदालत ने नब्बे के दशक में लंदन में चार लग्जरी फ्लैट की खरीद में भ्रष्टाचार के मामले में सजा सुनाई है.

पनामा पेपर मामले में भ्रष्टाचार की जांच के बाद उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल शरीफ को अपदस्थ कर दिया था. पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी संस्था ने आवासीय घोटाला मामले में पीएमएल-एन पार्टी के प्रमुख और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ को 20 अगस्त को अदालत में पेश होने के लिए समन जारी कर रखा है.

अब, लाहौर में जवाबदेही अदालत ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के अनुरोध पर आज पीएमएल-एन अध्यक्ष के दामाद इमरान अली युसूफ को वांछित अपराधी घोषित कर दिया. वह अप्रैल में एनएबी के जांच अधिकारियों के समक्ष पेश हुए थे लेकिन बाद में सुनवाई के दौरान उपस्थित नहीं हुए. युसूफ अभी लंदन में हैं. डॉन के मुताबिक यूसुफ पर पंजाब पावर डेवलपमेंट कंपनी (पीपीडीसी) के पूर्व सीईओ इकराम नवीद से 1.2 करोड़ रूपये से ज्यादा की घूस लेने का आरोप है. एनएबी इस मामले की जांच कर रही है.

इनपुट भाषा से भी