EBM News Hindi

बांग्लादेश: साथियों पर हमला होने से पत्रकार नाराज, सरकार को दिया 72 घंटे का अल्टीमेटम

8,992

ढाका: बांग्लादेश के पत्रकारों ने सड़क सुरक्षा को लेकर छात्रों के प्रदर्शन को कवर करने के दौरान अपने सहयोगियों पर हमला करने वालों को गिरफ्तार करने के लिए सरकार को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. धनमोंडी, जिगताला और साइंस लेबोरेटरी इलाकों में रविवार को प्रदर्शनों को कवर करने के दौरान हेलमेट पहने युवकों ने धारदार हथियार, डंडों और लोहे की छड़ों से हमला किया था जिसमें एसोसिएटिड प्रेस (एपी) के एक फोटोग्राफर समेत कम से कम सात फोटो पत्रकार जख्मी हुए हैं. बांग्लादेश की राजधानी में 29 जुलाई को दो तेज रफ्तार बसों की चपेट में आने से दो किशोरों की मौत हो गई थी जिसके बाद हजारों छात्र सड़क पर आ गए थे.

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, जतिया प्रेस क्लब के सामने आज सुबह बड़ी संख्या में पत्रकार इकट्ठा हुए और हमलों के विरोध में उन्होंने मानव श्रंखला बनाई. पत्रकारों को संबोधित करते हुए बांग्लादेश फेडरल यूनिय ऑफ जनर्लिस्ट्स (बीएफयूजे) के अध्यक्ष मोला जलाल ने कहा कि सुरक्षित सड़कों की मांग के लिए छात्रों के आंदोलन के दौरान अपने कुछ सहयोगियों पर हमला करने वालों को गिरफ्तार करने के लिए पत्रकार सरकार को 72 घंटे का अल्टीमेंटम देते हैं.

अन्यथा, 11 अगस्त से वे कड़ा कार्यक्रम शुरू करेंगे. उन्होंने मांग की कि सरकार वीडियो फुटेज की पड़ताल करके पत्रकारों पर हमले में शामिल लोगों की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार करे. मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि ऐसा आरोप है कि बांग्लादेश छात्र लीग (बीसीएल) से संबंधित छात्रों ने पत्रकारों पर हमला किया है. बीसीएल सत्तारूढ़ अवामी लीग और बांग्लादेश जुबा लीग से जुड़ी हुई है.

इनपुट भाषा से भी

Leave A Reply

Your email address will not be published.