EBM News Hindi

सेनाध्यक्ष जनरल नरवाने ने जवानों से कहा- पाकिस्तान की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब दें

0

श्रीनगर। थल सेनाध्यक्ष एमएम नरवाने ने उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बर्फ से ढकी अग्रिम सैन्य चौकियों पर तैनात जवानों का उत्साहव‌र्द्धन किया और कहा कि दुश्मन की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब दें। थलसेना की कमान संभालने के बाद उनका कश्मीर घाटी का यह पहला दौरा है।

युद्धक तैयारियों व आतंकरोधी अभियानों का जायजा लिया

कश्मीर घाटी के दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे जनरल नरवाने बुधवार को एलओसी पर घुसपैठ रोधी तंत्र और पाकिस्तान की ओर से जंगबंदी के उल्लंघन से निपटने की रणनीति की समीक्षा की। उन्होंने वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक में वादी के समग्र आंतरिक और बाहरी सुरक्षा परिदृश्य, सेना की युद्धक तैयारियों और आतंकरोधी अभियानों की स्थिति का जायजा लिया।

उत्तरी कमान के जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी और चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लो के साथ थल सेनाध्यक्ष बुधवार सुबह उत्तरी कश्मीर में एलओसी से सटी अग्रिम चौकियों के निरीक्षण के लिए पहुंचे।

पाक की नापाक साजिशों को नाकाम बनाने की रणनीति पर जोर

इससे पूर्व चिनार कोर मुख्यालय में जनरल नरवाने को एक बैठक में चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लो ने उन्हें एलओसी और कश्मीर के भीतरी इलाकों की मौजूदा स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने पाकिस्तान की नापाक साजिशों को नाकाम बनाने की रणनीति, आतंकियों को मार गिराने और नए आतंकियों की भर्ती पर काबू पाने की कार्ययोजना पर रोशनी डाली।

जनरल नरवाने ने सेना की युद्धक तैयारियों और वादी में आम लोगों की बेहतरी के लिए नागरिक प्रशासन से समन्वय बनाकर चलाए जा रहे ऑपरेशन सदभावना के विभिन्न जन कल्याण कार्यो का भी जिक्र किया। नरवाने ने श्रीनगर में नागरिक प्रशासन और पुलिस के आलाधिकारियों के साथ बैठक करने के अलावा नागरिक समाज के विभिन्न प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की।