EBM News Hindi

सीएए प्रदर्शनकारियों पर योगी के बयान को नहीं किया जा सकता बर्दाश्त – NCP

मुंबई। नागरिकता संशोधन कानून 2019 (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों की मौत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)के नेता नवाब मलिक ने आलोचना की है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में ऐसे बयान को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि लोगों के पास प्रदर्शन करने का हक है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की। नवाब यहीं नहीं रूके और उन्होंने इस दौरान योगी आदित्यनाथ की तुलना जनरल डायर से कर दी और कहा कि उनके बयान को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

योगी के बयान की बसपा ने भी आलोचना की है। बसपा नेता सुधींद्र भदोरिया ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री लगातार ‘भारतीय संविधान के मापदंड’ से परे बयान दे रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि योगी लगातार ऐसे बयान दे रहे हैं। उन्हें लगता है कि सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट को इस पर संज्ञान लेना चाहिए। यह काफी खतरनाक है।

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में नागरिकता कानून के विरोध प्रदर्शनों के दौरान मारे गए लोगों की मौत पुलिस गोलीबारी के कारण नहीं हुई, बल्कि आपस में ही हुई गोलीबारी से हुई। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में दंगा नहीं हुआ। पुलिस की गोलीबारी में किसी की मौत नहीं हुई।