EBM News Hindi

साउथ अफ्रीका को लगा तगड़ा झटका, भारत के खिलाफ नहीं खेलेगा सबसे अहम खिलाड़ी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम(Indian Cricket Team) आईसीसी विश्व कप(ICC World Cup) में अपना पहला मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। मैच साउथंप्टन में होगा, जिसके पहले भारतीय खेमे के लिए खुशखबरी सामने आई है तो अफ्रीकी खेमे के लिए बुरी। दरअसल, अफ्रीका को तगड़ा झटका लगा है। उनकी टीम के सबसे अहम तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी भारत के खिलाफ मैच नहीं खेल पाएंगे।साउथ अफ्रीका((South Africa) टीम ने अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि कर दी है।

एन्गिडी बांग्लादेश के साथ रविवार को हुए मुकाबले में खेले थे लेकिन हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण सिर्फ चार ओवर की गेंदबाजी ही कर सके थे। टीम के डॉक्टर मोहम्मद मूसाजी ने कहा है कि लुंगी की चोट का सोमवार को स्कैन किया जाएगा लेकिन अभी जो हालात हैं उनके मुताबिक वह कम से कम सात या दस दिनों तक मैदान में नहीं उतर पाएंगे। एहतियातन उन्हें आगे गेंदबाजी की इजाजत नहीं दी गई है। भारत के खिलाफ एन्गिडी का टीम में न होना दक्षिण अफ्रीका के लिए बड़ा झटका है।

इससे पहले बल्लेबाज हाशिम अमला चोटिल हो गए थे। हालांकि टीम मैनेजमेंट उन्हें भारत के खिलाफ खेलना चाहता है ।मूसाजी ने कहा कि उसकी चोट का आकलन गुरुवार को किया गया था और शुरुआती नतीजों से कुछ साफ पता नहीं चल पाया था। फिर अगले परीक्षण से पता चला कि वो बल्लेबाजी कर सकता है। मैच के बाद, अगले दिन उसे कुछ तकलीफ महसूस हुई, इसलिए एहतियात के तौर पर हमने उसे इस मैच के लिए आराम देने का फैसला किया। योजना उसे साउथम्प्टन में भारत के खिलाफ मैच के लिए तैयार करने की है।