EBM News Hindi

सरदार पटेल की जयंती पर देशभर में रन फॉर यूनिटी का आयोजन, अमित शाह ने दिखाई हरी झंडी

नई दिल्ली, एजेंसी। Run For Unity LIVE Updates, लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर आज देशभर में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जा रहा है। इस खास कार्यक्रम के तहत पूरे देश में हजारों लोग सड़कों पर उतरकर दौड़ में हिस्सा लेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात के केवडिया में स्थित सरदार पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पहुंचकर लौह पुरुष को श्रद्धांजलि देंगे। इसके अलावा वह स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर एकता परेड में भी हिस्सा लेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह ने नई दिल्ली के नेशनल स्टेडियम में सरदार पटेल की जयंती पर लौह पुरुष को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने उनकी जयंती पर आयोजित रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी भी दिखाई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दिल्ली के नेशनल स्टेडियम में रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखाई।

इस दौरान शाह ने कहा कि हम देश की अखंडता और एकता के लिए उन्हें सम्मान देने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। जम्मू कश्मीर से लेकर अनुच्छेद-370 तक को हटाने का काम पीएम मोदी ने किया है। पीएम मोदी ने सरदार पटेल के अधूरे सपने को पूरा किया। उनकी जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस पर सभी को शुभकामनाएं दी हैं।

इससे पहले दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने उनकी जयंती पर सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि दी है। सरदार पटले की जयंती पर आज दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में रन फॉर यूनिटी का आयोजन भी किया जा रहा है।