EBM News Hindi

सचिन पायलट को लोकसभा चुनाव में मेरे बेटे वैभव के हारने की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए

लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की राजस्थान और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से नाराज़गी की ख़बरें आई थीं.

अब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बेटे वैभव गहलोत की जोधपुर सीट से हार के लिए सचिन पायलट को भी ज़िम्मेदार ठहराया है.

गहलोत ने कहा, ”सचिन पायलट को इस हार की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए.” सचिन पायलट ने गहलोत के इस बयान पर हैरानी जताते हुए प्रतिक्रिया देने से इनकार किया है.

गहलोत ने एबीपी को दिए इंटरव्यू में कहा, ”पायलट साहेब ने कहा था कि मेरा बेटा वैभव जोधपुर से बड़े अंतर से जीतेगा. इस लोकसभा क्षेत्र में हमारे छह विधायक हैं और हमारा चुनावी प्रचार वहां शानदार था. इसलिए मुझे लगता है कि पायलट को कम से कम इस सीट की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए. जोधपुर सीट का पूरा पोस्टमॉर्टम किया जाना चाहिए कि आख़िर हम वहां जीते क्यों नहीं?”

गहलोत ने आगे कहा, ”पायलट ने कहा था कि हम जोधपुर जीत जीत रहे हैं. इसलिए वैभव को पार्टी से टिकट मिला. हम 25 की 25 सीटें हार गए. अगर कोई कहता है कि मुख्यमंत्री या पीसीसी प्रमुख को ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए तो मेरा मानना है कि ये सबकी ज़िम्मेदारी है.”