EBM News Hindi

शाहिद अफरीदी बोले, जब तक PM Modi की सरकार रहेगी, भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट नहीं हो पाएगा

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से क्रिकेट के रिश्ते बहाल करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कोशिशें कर रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक दम से साफ कर दिया है कि अगर भारत सरकार खेलने की अनुमति देती है तो ही बीसीसीआई इस बारे में सोच सकता है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में अपमानजनक टिप्पणई कर भारतीय क्रिकेटरों से रिश्ता खराब कर चुके पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर बयान दिया है।

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेले जाने पर सवाल किए जाने पर अफरीदी ने कहा कि उनकी तरफ से कभी भी ना नहीं कहा गया है। एक पाकिस्तानी पत्रकार ने अफरीदी के कहे बयान को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए बताया कि अफरीदी चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान की टीमें आपस में क्रिकेट खेलें। लेकिन वह यह भी जानते हैं कि दोनों देशों के बीच खराब हुए रिश्तों की वजह से फिलहाल तो ऐसा नहीं होने वाला।

अफरीदी ने कहा, “पाकिस्तान की सरकार हमेशा ही तैयार है लेकिन मौजूदा जो भारत में हालात हैं उससे मुताबिक तो वहां कोई भी मौका नहीं बनता है जिससे भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के रिश्ते बहाल हो सके। जब तक मोदी जी पावर में रहेंगे मुझे तो नहीं लगता है कि ऐसा कुछ हो पाएगा।”

गौरतलब है पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने कुछ दिन पहले कहा था, “दोनों देशों के बीच सीरीज कराने को लेकर पिछले कुछ सालों में बीसीसीआई के साथ कई बार चर्चा हो चुकी है। चाहे टी20 क्रिकेट हो या फिर द्विपक्षिय सीरीज, सभी चीजों बीसीसीआई के हाथों में थी। इस वक्त मेरा भारत के साथ कोई टी20 लीग खेलने का इरादा नहीं है। सबसे पहले तो उनको हमारे द्विपक्षिय राजनीतिक रिश्तों को सुलझाना होगा उसके बाद ही हम बात कर पाएंगे।”