EBM News Hindi

विश्व कप 2019: अफ़ग़ानिस्तान पर ऑस्ट्रेलिया की आसान जीत

इंग्लैंड में जारी आईसीसी विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट में शनिवार को खेले गए दूसरे मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अफ़ग़ानिस्तान आसानी से सात विकेट से हरा दिया.

इस मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य था जो उसने सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर के नाबाद 89 और उनके जोड़ीदार कप्तान आरोन फिंच के 66 रनों की मदद से 34.5 ओवर में केवल तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

डेविड वार्नर ने पिछले दिनों अपनी आईपीएल की शानदार फॉर्म को जारी रखा. अपनी नाबाद 89 रनों की पारी में डेविड वार्नर ने आठ चौके लगाए.

दूसरी तरफ आरोन फिंच ने अपनी 66 रनों की पारी के लिए केवल 49 गेंदो का सामना किया. फिंच ने इस दौरान छह चौके और चार ज़बरदस्त छक्के लगाए.

इनके अलावा उस्मान ख्वाजा ने 15 और स्टीव स्मिथ ने 18 रन बनाए.अफ़ग़ानिस्तान के मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने एक-एक विकेट हासिल किया.

इस मुक़ाबले में स्पिनर राशिद खान पर सबकी नज़र थी लेकिन उन्होंने एक विकेट के लिए 52 रन खर्च किए.इससे पहले अफ़ग़ानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 38.2 ओवर में 207 रन बनाए.

अफ़ग़ानिस्तान के लिए नजीबुल्लाह ज़ारदान ने 51 ओर रहमत शाह ने 43 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने 40 रन देकर तीन, एडम ज़ैम्पा ने 60 रन देकर तीन और मारकस स्टोइनिस ने 37 रन देकर दो विकेट झटके.