EBM News Hindi

विराट कोहली ने एक ही मैच में बनाए 3 विश्व रिकॉर्ड, T20I में बने दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी

0

नई दिल्ली। Virat Kohli World Records: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक ही मैच में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के 3 विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली ने हैदराबाद के मैदान पर तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इसी आतिशी पारी के दौरान विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के 3 विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किए, जिनमें सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी शामिल है।

दरअसल, विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 50 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 94 रन की पारी खेली। इस दौरान विराट कोहली का स्ट्राइकरेट 188.00 का रहा। इस पारी में उन्होंने सबसे पहले रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को धराशायी किया। इसके बाद विराट कोहली ने उनके ही एक और रिकॉर्ड को तोड़कर उस पर अपना पैर जमा लिया। वहीं, एक और यूनिक माइलस्टोन उन्होंने हासिल किया है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में विराट कोहली ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2539 रन बनाए हैं। वहीं, विराट कोहली ने अब 2544 रन बना लिए हैं। विनिंग सिक्स लगाकर विराट कोहली ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा है, जो अब तक ये विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किए थे।