EBM News Hindi

वर्ल्‍ड कप 2019 में पाकिस्‍तान का सामना कैसे करेंगे? कोहली ने दिया ये दिलचस्‍प जवाब

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम इंग्‍लैंड रवाना हो चुकी है. कप्‍तान विराट कोहली के नेतृत्‍व में 15 सदस्‍यीय टीम इंडिया ने बुधवार को अल सुबह इंग्‍लैंड के लिए उड़ान भरी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड(बीसीसीआई) ने रवानगी से पहले टीम इंडिया के प्‍लेयर्स की तस्‍वीरें पोस्‍ट की. इससे पहले मंगलवार को कोहली और टीम के कोच रवि शास्‍त्री ने मुंबई में प्रेस कांफ्रेंस कर वर्ल्‍ड कप से जुड़ी उम्‍मीदों, दबाव और संभावनाओं के बारे में विस्‍तार से बताया.

कोहली और शास्‍त्री दोनों ने कहा कि टीम इंडिया इस वर्ल्‍ड कप में अपनी ताकत के हिसाब से खेलेगी न कि विपक्षी टीम की कमजोरी को हथियार बनाएगी. बता दें कि क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में भारत का सफर 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के मैच से शुरू होगा.

वहीं भारत की 16 जून को पाकिस्तान से भिड़ना है. इस मैच से जुड़े सवाल के जवाब में कप्‍तान कोहली ने कहा कि किसी एक टीम के लिए उनकी रणनीति अलग नहीं होगी. अगर बराबर ताकत से खेलेंगे तो इससे फर्क नहीं पड़ता है कि सामने कौनसी टीम है.

उन्‍होंने कहा, ‘हमें अपनी काबिलियित के हिसाब से खेलना होगा. हम एक टीम के बारे में नहीं सोच सकते. हमें अपनी ऊर्जा को पूरे टूर्नामेंट में बनाए रखना होगा चाहे सामने कोई भी टीम हो. दुनिया में बहुत सारी मजबूत टीमें हैं ऐसे में एक टीम के लिए अलग से नहीं सोच सकते. अगर हर टीम के लिए अलग-अलग सोचने लगे तो फिर हम अपने कैंपेन पर फोकस नहीं कर पाएंगे. हमारा फोकस केवल अपनी क्रिकेट की क्‍वालिटी को मैंटेन करना और उसे बनाए रखना है.’