EBM News Hindi

लावारिस बैग में मिला संदिग्ध विस्फोटक, RDX की आशंका से हड़कंप

नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi IGI Airport: दिल्ली पर आतंकी हमलों की आशंका के बीच इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयर पोर्ट पर शुक्रवार तड़के संदिग्ध हालात में लावारिस बैग से मिलने से हड़कंप मच गया। इसके बाद सुबह से दोपहर तक दिल्ली एयरपोर्ट हड़कंप की स्थिति रही। बताया जा रहा है कि बैग में खतरनाक RDX मिला है, लेकिन दोपहर तक किसी बड़े अधिकारी ने इसकी पुष्टि नहीं है। इस बीच शुक्रवार दोपहर समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत में अनिल पांडे्य (डीआइडी ऑपरेशंस व चीफ पीआरओ, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) ने बताया कि बैग में मिली संदिग्ध सामान की जांच में विस्फोटक पाया गया है।  हमें आशंका है कि यह RDX हो सकता है, लेकिन अब तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। हम इसकी पुष्टि तब तक नहीं कर सकते हैं, जबतक इसकी पूरी जांच नहीं हो जाती है।

गौरतलब है कि मुंबई, बेंगलुरू और भोपाल के साथ देश के कई शहरों में भी आतंकी हमलों की आशंका के बीच शुक्रवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर संदिग्ध बैग मिला है। बताया जा रहा है कि इसमें कोई खतरनाक विस्फोटक भी हो सकता है। फिलहाल दिल्ली पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि, अब तक पुलिस ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि आखिर जांच के दौरान बैग से उन्हें किस तरह का विस्फोटक सामान बरामद हुआ है।

फिलहाल जांच के दौरान मौके पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के साथ दिल्ली पुलिस के जवान भी मौजूद हैं।  जांच के लिए बम निरोधक दस्ते के साथ डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली जा रही है।

वहीं, राम जन्मभूमि के मालिकाना हक को लेकर सुप्रीम कोर्ट के अगले कुछ दिनों में संभावित फैसले के मद्देनजर दिल्ली एयरपोर्ट पर बैग में विस्टोफटक मिलने पर खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं।