EBM News Hindi

रोहित शर्मा ने 303 रन बनाकर हासिल की टेस्ट की बेस्ट रैंकिंग

0

नई दिल्ली, आइसीसी। ICC Test Rankings: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 303 रन बनाकर रोहित शर्मा ने अपनी आइसीसी की बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है। रोहित शर्मा ने आइसीसी की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में टॉप 20 में जगह बना ली है। विशाखापत्तनम में दो शतक लगाकर कुल 303 रन बनाने वाले रोहित शर्मा ने दिखा दिया है कि वे सबसे खतरनाक ओपनर हैं।

बतौर ओपनर अपने पहले ही टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले वे दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित से पहले कोई भी खिलाड़ी ये कमाल नहीं दिखा पाया है। इस एक मैच की दो दमदार पारियों के दम पर रोहित शर्मा ने आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में 17वां स्थान हासिल कर लिया है। इस तरह हिटमैन रोहित शर्मा ने कुल 37 पायदानों की लंबी छलांग लगाई है।

मयंक ने भी लगाई छलांग

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की 203 रन की जीत में अहम भूमिका निभाकर अपनी टीम को तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त दिलाने वाले रोहित शर्मा ने मयंक अग्रवाल के साथ पहली पारी में बड़ी साझेदारी की थी, जिसमें सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक जड़ा था। इस दोहरे शतक से मयंक ने भी अपने करियर की बेस्ट टेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है।