EBM News Hindi

रोहित शर्मा ने रांची में अपने पहले ही टेस्ट में ठोक दी सेंचुरी, छक्का लगाकर पूरा किया शतक

नई दिल्ली, जेएनएन। Rohit Sharma 6th test century: हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टेस्ट क्रिकेट में भी खुद को एक हिट बल्लेबाज के तौर पर स्थापित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। टेस्ट में उन्हें ओपनर के तौर पर जो नई भूमिका दी गई उस पर वो पूरी तरह से खड़े उतरने की लगातार कोशिश कर रहे हैं और इसमें कामयाब होते भी दिख रहे हैं। वैसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में बतौर ओपनर को वो सफल ही रहे हैं। उन्होंने प्रोटियाज के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में अपना तीसरा शतक लगाया। वहीं ये उनके टेस्ट करियर का 6ठा शतक रहा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित ने टेस्ट क्रिकेट अपना तीसरा शतक लगाया।

Rohit Sharma ने लगाया रांची में पहला टेस्ट शतक

रोहित शर्मा रांची में अपना पहला टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरे और सफल रहे। रांची की धरती पर इससे पहले उन्होंने वनडे मैच जरूर खेले थे पर ज्यादा सफल नहीं हो पाए थे, लेकिन यहां पर अपने पहले ही टेस्ट मैच में उन्होंने शतक जड़ दिया। रोहित का ये शतक उस वक्त आया जब टीम को इसकी सख्त जरूरत थी। टीम के शुरुआती तीन बल्लेबाज मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा व कप्तान विराट कोहली सस्ते में ही आउट हो गए थे और टीम काफी दवाब में थी। इसके बाद रोहित ने रहाणे के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला। रोहित ने अपना अर्धशतक 86 गेंदों पर पूरा किया। वहीं इसके बाद उन्होंने अपना शतक पूरा करने के लिए 130 गेंदों का सामना किया।

उन्होंने डेन पीट की गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट के अपने 47वीं पारी तक सिर्फ 3 शतक लगाए थे, लेकिन पिछली 4 पारियों में उन्होंने 3 शतक लगाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में ये दूसरा मौका है जब रोहित ने छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। गौतम गंभीर भी दो बार ये काम कर चुके हैं वहीं सचिन तेंदुलकर ने ये कमाल 6 बार किया है।