EBM News Hindi

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, 415 रेलवे स्टेशन्स पर मिलती रहेगी फ्री Wi-Fi सर्विस

0

नई दिल्ली। हाल ही में Google ने ट्रेन यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशन्स पर फ्री वाई-फाई की सुविधा बंद करने की बात की थी। इसका मुख्य कारण बताया जा रहा था कि भारत में 4G डाटा इतना सस्ता हो गया है कि लोगों को अब फ्री पब्लिक वाई-फाई की जरुरत नहीं रह गई है। वहीं, अब RailTel की तरफ से आई जानकारी के मुताबिक, Google के साथ उसका कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद भी 415 स्टेशन्स पर फ्री वाई-फाई सर्विस देना जारी रखा जाएगा। आपको बता दें कि Google और RailTel के बीच हुआ कॉन्ट्रैक्ट मई 2020 को खत्म हो रहा है।

RailTel द्वारा दी गई रिलीज के मुताबिक, RailTel और Google के बीच 415 A1, A, C कैटेगरी के स्टेशन्स में वाई-फाई सर्विस देने की बात हुई थी। इसके तहत Google ने Radio Access Network (RAN) और तकनीकी सपोर्ट और RailTel ने फिजिकल इंफ्रास्टक्चर और इंटरनेट बैंडविथ उपलब्ध कराया था। रिलीज में कहा गया है, “हम Google के साथ इस पार्टनरशिप में 5 वर्ष के लिए आए थे जो मई 2020 में खत्म हो रहा है। इसके तहत वाई-फाई को 415 स्टेनश्स पर उपलब्ध कराया जा रहा है। हालांकि, RailTel इसके बाद भी फ्री वाई-फाई सर्विस उपलब्ध कराएगी।”

RailTel ने 5 वर्षों तक मदद करने के लिए Google का धन्यवाद दिया है। RailTel ने यह भी बताया कि वो 5190+ B, C और D कैटेगरी वाले स्टेशन्स पर भी फ्री वाई-फाई सर्विस उपलब्ध कराएगी। ऐसे में जिन स्टेशन्स पर यह सर्विस मिलेगी वो कुछ मिलाकर 5600 हो जाएंगे।