EBM News Hindi

रेनॉल्ट ट्राइबर को 19 जून को किया जाएगा पेश, हुंडई वेन्यू को दे सकती है टक्कर

रेनॉल्ट भारत में जल्द ही अपनी नई वाहन को लाने जा रहा है। हाल ही में रेनॉल्ट ट्राइबर का एक वीडियो जारी किया गया था जिसमें इसकी खूबियां दिखाई गई थी। इसे टेस्टिंग के दौरान भी कई बार देखा जा चुका है।रेनॉल्ट ट्राइबर एसयूवी क्विड हैचबैक की तरह CMF-A प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इस नई एमपीवी में तीसरी पंक्ति की भी सीटें जोड़ी जाएंगी तथा इसे एक 7 सीटर वाहन के विकल्प के रूप में लाया जाएगा।
अब खबर है कि रेनॉल्ट ट्राइबर को 19 जून को आधिकारिक रूप से पेश किया जाएगा तथा आगामी महीनों में इसे भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा। भारत में यह कंपनी की पहली ऐसी वाहन होगी तथा इसे क्विड व डस्टर के बीच में रखा जाएगा।
कंपनी नई ट्राइबर में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन व 1.5 लीटर डीजल इंजन का प्रयोग कर सकती है। नए सेफ्टी फीचर्स के साथ साथ इसे नए क्रैश टेस्ट नियम व उत्सर्जन मानक के अनुसार तैयार किया जा सकता है, जो कि अप्रैल 2020 से लागू होने वाले है।
नई रेनॉल्ट ट्राइबर में आकर्षक फ्रंट ग्रिल, एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल तथा रूफ पर रूफ रेल्स दिए हुए है। जो कि इसे एक आकर्षक लुक देते है।हाल ही में इसके प्रोडक्शन वर्जन को देखा गया है।
रेनॉल्ट इसे भारत में एमपीवी बाजार को बढ़ाने की मकसद से लेकर आ रही है। भारतीय बाजार में पिछले कुछ सालों में एसयूवी व एमपीवी वाहनों की मांग बढ़ी है तथा इन सेगमेंट में पकड़ बनाने के लिए कंपनी इस वाहन को लेकर आ रही है।