EBM News Hindi

राहुल के बयान के बाद अब मंत्रियों का भी गहलोत पर निशानाः पांच बड़ी ख़बरें

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी के पार्टी नेताओं पर अपने बेटों को पार्टी हितों पर तरजीह देने का बयान देने के बाद राजस्थान के कांग्रेसी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर दो मंत्रियों ने निशाना साधते हुए उन्हें आत्मचिंतन की सलाह दी है.

कोऑपरेटिव मंत्री उदयलाल अंजाना ने इंडियन एक्सप्रेस अख़बार से कहा है कि ये चर्चा हो रही है कि मुख्यमंत्री अगर फ्री होते तो अन्य सीटों पर भी ध्यान दे पाते.

वहीं खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश चंद मीणा ने कहा है कि हार को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए.

दूसरी ओर मध्य प्रदेश में विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि विधायकों से पूछा कि ‘आपने ही मुझे मुख्यमंत्री बनाया है, आप निर्णय लें कि मैं कुर्सी छोड़ दूं क्या.’

विधायकों ने कमलनाथ को भरोसा दिया है कि बहुमत उनके साथ है और गवर्नर जब चाहें शक्ति परीक्षण करा सकते हैं.
वाराणसी में मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी का दौरा करेंगे. वाराणसी से दूसरी बार सांसद चुने गए नरेंद्र मोदी आज चार घंटों तक वाराणासी में रहेंगे. इस दौरान वो काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा भी करेंगे. 25 अप्रैल को अपने नामांकन के दौरान नरेंद्र मोदी ने कहा था कि अब वो चुनाव जीतकर ही काशी लौटेंगे. भारतीय जनता पार्टी ने उनके स्वागत की तैयारी की है. नरेंद्र मोदी पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे.सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से आज पेश होने के लिए कहा है. सीबीआई उनसे शारदा चिटफंड घोटाले के संबंध में पूछताछ करेगी. अधिकारियों के मुताबिक राजीव कुमार से सीबीआई के कोलकाता दफ़्तर आने के लिए कहा गया है. राजीव कुमार को विदेश जाने से रोकने के लिए सीबीआई ने उनके ख़िलाफ़ लुक आउट नोटिस भी जारी किया है. शारदा चिटफंड घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपने से पहले पश्चिम बंगाल का विशेष जांच दल (एसआईटी) इसकी जांच कर रहा था. राजीव कुमार घोटाले की जांच कर रही एसआईटी के प्रमुख थे.