EBM News Hindi

यौन शोषण के आरोपों से मुक्त हुए ‘सुपर 30’ के निर्देशक विकास बहल

मीटू अभियान के तहत बॉलीवुड निर्देशक विकास बहल पर एक पूर्व सहकर्मी ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। जिसके बाद उन्हें ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 में बतौर निर्देशक क्रेडिट नहीं दिया जाने का फैसला लिया गया था। बता दें, ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार विकास बहल को रिलायंस एंटरटेनमेंट ने अपनी आंतरिक जांच में आरोप मुक्त कर दिया है।
विकास को अब उनकी आने वाली फिल्म ‘सुपर 30’ में क्रेडिट भी दिया जाएगा जिसका ट्रेलर कुछ ही दिनों में रिलीज किया जाएगा। निर्देशक के लिए यह एक बड़ी जीत हो सकती है। बता दें, विकास बहल ने पूर्व साथी अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज किया था.. जो मीटू आरोपों के बाद विकास बहल और फैंटम फिल्म्स से अलग हो गए थे।
बता दें, फैंटम फिल्म्स की एक पूर्व महिला कर्मचारी ने #MeToo कैंपेन के तहत फिल्म डायरेक्टर विकास बहल पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। पहले तो मामला रफा दफा कर दिया था। लेकिन तनुश्री दत्ता- नाना पाटेकर मामले के बाद एक बार फिर विकाल बहल को कटघरे में खड़ा किया गया था। यहां तक की कंगना रनौत ने भी विकास पर आरोप लगाए थे।
बता दें, कंगना ने विकास बहल की फिल्म ‘क्वीन’ में काम किया था। कंगना ने कहा कि जब वह विकास बहल के साथ फिल्म कर रही थीं तब भी उन्होंने कई बार असहज महसूस कराया।
कंगना ने बयान दिया कि, मैं उस लड़की से पूरी तरह सहमत हूं जिसके विकास बहल पर आरोप लगाया है। मैं उसकी बातों पर विश्वास करती हूं। साल 2014 में जब हम क्वीन की शूटिंग कर रहे थे, उस वक्त भी विकास शादीशुदा होने के बावजूद शेखी बघारा करते थे कि वह रोज नई लड़की के साथ यौन संबंध बनाते हैं।
कंगना ने आगे खुलासा किया कि क्वीन के बाद हम विकास बहल मेरे पास हरियाणा की एक खिलाड़ी की कहानी पर फिल्म की स्क्रिप्ट लाए थे पर मैंने जब उस लड़की को सपोर्ट किया तो उन्होंने मुझसे बात करना तक बंद कर दिया।