EBM News Hindi

योगी सरकार के खिलाफ आज प्रदेश भर में सपा व कांग्रेस करेंगे आंदोलन

0

लखनऊ, जेएनएन। योगी सरकार की नीतियों के खिलाफ मंगलवार को समाजवादी पार्टी और कांग्रेस सड़कों पर होगी। सपा प्रदेश भर में तहसील स्तर पर धरना प्रदर्शन करेगी। विभिन्न मुद्दों के साथ ही सांसद आजम खां के खिलाफ हो रही कार्रवाई और चिन्मयानंद प्रकरण भी सपा के एजेंडे में शामिल हैं। वहीं चिन्मयानंद प्रकरण को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस बांहें चढ़ाकर खड़ी हो गई है। शाहजहांपुर से लखनऊ पदयात्रा शुरू होने से पहले ही पुलिस-प्रशासन ने कांग्रेस नेताओं को जगह-जगह गिरफ्तार और नजरबंद कर दिया। कार्रवाई से गुस्साई कांग्रेस अब जिद पर अड़ गई है। मंगलवार को हर जिले में आंदोलन के साथ ही फिर से यात्रा शुरू करने की हुंकार भरी है।

राजधानी में रहेंगे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने बताया कि तहसील स्तर पर बढ़ती मंहगाई, भ्रष्टाचार, किसानों की बदहाली, बेरोजगारी, ध्वस्त कानून व्यवस्था के साथ ही बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में सरकारी आर्थिक मदद न मिलने के मुद्दे को ज्ञापन में शामिल किया जाएगा। इसी तरह बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर जीपीओ पार्क हजरतगंज में गांधीजी की प्रतिमा के पास भजन और राष्ट्र प्रेम के गीत कार्यकर्ता गाएंगे। गांधीजी के जीवनदर्शन पर चर्चा करते हुए उनकी कल्पना के भारत के निर्माण का संकल्प लिया जाएगा। राजधानी के कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शामिल होंगे। यह कार्यक्रम सभी जिला मुख्यालयों पर होगा।

जिद पर अड़ी कांग्रेस, मंगलवार को फिर शुरू होगी यात्रा

शाहजहांपुर और आसपास के अन्य जिलों से पदयात्रा के लिए पहुंच रहे कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता सोमवार सुबह ही गिरफ्तार कर लिए गए। दोपहर में प्रदेश मुख्यालय पहुंचे सांसद पीएल पुनिया ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हम शांतिपर्वक पदयात्रा निकालने जा रहे थे। संबंधित सभी जिला प्रशासन और शासन को सूचना भेज दी गई थी। इसके बावजूद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और जनप्रतिनिधियों को गिरफ्तार कर लिया या नजरबंद कर दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह 50 स्थानों पर कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर रखा गया है। यह सरकार की दमनकारी नीति है। सांसद पुनिया ने कहा कि शाहजहांपुर की बेटी को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस प्रतिबद्ध है। मंगलवार को सभी जिलों में पार्टी धरना प्रदर्शन करेगी। साथ ही जो कार्यकर्ता जहां गिरफ्तार किए गए हैं, वहीं से यात्रा भी शुरू करेंगे। केंद्रीय नेतृत्व भी इसमें शामिल हो सकता है। इस दौरान राष्ट्रीय प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह, राष्टीय सचिव जुबैर खान, प्रदेश महासचिव द्विजेंद्र राम त्रिपाठी, प्रदेश प्रवक्ता बृजेंद्र कुमार सिंह और अशोक सिंह भी उपस्थित थे।