EBM News Hindi

ये बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ 40 की उम्र के बाद बनीं मां, किसी ने एग फ्रीज़ तो किसी ने सरोगेसी की ली मदद

नई दिल्ली। महाशिवरात्रि के दिन शिल्पा शेट्टी ने यह ख़बर देकर सबको चौंका दिया था कि वो दूसरी बार मां बनी हैं। हालांकि इस बार वो सरोगेसी के ज़रिए बेटी की मां बनी हैं। शिल्पा अभी 44 साल की हैं। बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेज़ और सेलेब्रिटीज़ हैं, जिन्होंने 40 साल की उम्र का पड़ाव पार करने के बाद मां बनने का रास्ता चुना। इनमें से कुछ एक्ट्रेसेज़ ने आईवीएफ तो कुछ ने सरोगेसी का रास्ता चुना।

टीवी की महारानी एकता कपूर 44 साल की उम्र में मां बनीं। 2019 में एकता ने सरोगेसी के ज़रिए अपने घर में नन्हे मेहमान का स्वागत किया। उन्होंने बेटे का नाम रवि रखा है, जो उनके पिता जीतेंद्र का असली नाम है।

कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फ़राह ख़ान 43 साल की उम्र में तीन बच्चों की मां बनी थीं। 2008 में फ़राह ने आईवीएफ के ज़रिए एक साथ ट्रिपलेट को जन्म दिया था। फ़राह ने 2004 में शिरीष कुंदर से शादी की थी। फ़राह ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो कोई एक्ट्रेस नहीं हैं। कई बार करियर बनाने में आप इतने बिज़ी हो जाते हैं कि बाद में आपको चीज़ों का एहसास होता है।

सारा अली ख़ान की मॉम अमृता सिंह ने 2001 में बेटे इब्राहिम अली ख़ान को जन्म दिया ता। उस वक़्त अमृता की उम्र 43 साल हो चुकी थी। अमृता ने सैफ़ के साथ 1991 में शादी की थी। सैफ़ और सारा 2004 में अलग हो गये थे।

कृष्णा अभिषेक और कश्मीरा शाह सरोगेसी के ज़रिए मई 2017 में जुड़वां बच्चों की मां बनी थीं। बच्चों के जन्म के वक़्त कश्मीरा की उम्र 45 साल हो चुकी थी, जबकि कृष्णा 34 साल के थे। पिछले दिनों बिग बॉस 13 में कृष्णा अपने दोनों बच्चों के साथ बहन आरती से मिलने भी गये थे।