EBM News Hindi

ये धाकड़ ऑलराउंडर आज करेगा टीम इंडिया में डेब्यू, 5 गेंदों में जड़े हैं 5 छक्के

नई दिल्ली, । मुंबई के 26 साल के ऑलराउंडर शिवम दुबे रविवार को यहां भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले पहले टी-20 मैच के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी संकेत दिए हैं कि शिवम और केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन में से किसी एक को पहले टी-20 मैच में अंतिम एकादश में जरूर उतारा जा सकता है। दोनों को भी मौका मिल सकता है।

रोहित ने युवा विकेटकीपर रिषभ पंत का समर्थन किया है, जिससे यह अंदाजा लगाना आसान है कि शिवम दिल्ली में अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण कर सकते हैं। रोहित ने कहा, ‘दोनों (संजू और शिवम) निश्चित रूप से दौड़ में हैं। इनमें से एक को निश्चित रूप से खिलाया जाएगा। शिवम दुबे को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। शिवम को हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी के चलते टीम इंडिया में शामिल किया गया था। बायें हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज शिवम आक्रामक बल्लेबाजी और लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं। उनका बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट लिस्ट-ए क्रिकेट में 121.34 और टी-20 क्रिकेट में 142.35 का है। वह दायें हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज भी हैं।

भारतीय मीडिया में शिवम सबसे पहले दिसंबर 2018 में सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच के अंतिम दिन बायें हाथ के स्पिनर स्वप्निल सिंह के एक ओवर में लगातार पांच गेंदों पर पांच छक्के जड़े थे। हालांकि, शिवम इससे पहले मुंबई लीग के एक मैच में भी एक ओवर में पांच छक्के जड़ चुके थे। इत्तेफाक से बड़ौदा के खिलाफ शिवम के प्रदर्शन के अगले ही दिन आइपीएल की नीलामी थी और शिवम को विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने पांच करोड़ रुपये में खरीद लिया। हालांकि, शिवम का 2019 में आइपीएल पदार्पण निराशाजनक रहा था और वह सिर्फ चार मैच खेले और कुछ खास नहीं कर पाए। लेकिन, अब शिवम उस दौर को भूलकर एक नई शुरुआत के लिए तैयार हैं।