EBM News Hindi

मोदी सरकार के शपथ ग्रहण से पहले छलका सुब्रमण्यम स्वामी का दर्द, बोले- मुझे नाम के आगे चौकीदार नहीं मजदूर शब्द जोड़ लेना चाहिए

नई दिल्ली। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी पर देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे, उनके साथ कई मंत्री भी शपथ लेंगे। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी पीड़ा जाहिर की है। स्वामी ने पीएम मोदी के शपथ ग्रहण से पहले अपना दुख जाहिर करते हुए ट्विटर पर लिखा कि मुझे अपने नाम के आगे चौकीदार की जगह मजदूर जोड़ लेना चाहिए क्योंकि मैं तमाम केस लड़कर मैं पार्टी के लिए कई मंजिल की बिल्डिंग खड़ी करता हूं, लेकिन खुद के रहने के लिए मुझे आरामदायक फ्लैट नहीं मिलता है। स्वामी का इशारा उन्हें मंत्रीमंडल में जगह नाम मिलने की ओर है। हालांकि उन्होंने खुलकर यह बात नहीं कही है, लेकिन उनके ट्वीट से साफ है कि वह मोदी सरकार में शामिल होना चाहते हैं।
स्वामी ने ट्वीट करके लिखा है कि आखिर क्यों उन्हें इतनी मेहनत के बाद भी बेहतर फ्लैट रहने के लिए नहीं मिलता है। उन्होंने महाभारत का जिक्र करते हुए कहा कि युद्ध के बाद भगवान कृष्ण अर्जुन को इस सवाल का जवाब देते हैं। बता दें कि आज नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। मोदी के साथ उनके मंत्रीमंडल के साथी भी मंत्रीपद की शपथ लेंगे।
राष्ट्रपति भवन में गुरुवार शाम को होने वाला ये शपथ ग्रहण कार्यक्रम कई मामलों में खास है। इस प्रोग्राम में पांच हजार से ज्यादा मेहमान शरीक होने जा रहे हैं। दुनियाभर से कई खास मेहमान भी इस कार्यक्रम के लिए दिल्ली आ रहे हैं। जानिए इस कार्यक्रम की खासियत क्या है और आप इस प्रोग्राम को किस टीवी चैनल पर देख सकते है।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्रियों की शपथ कार्यक्रम का लाइव प्रसारण आज शाम साढ़े छह बजे से दूरदर्शन के चैनलों पर किया जाएगा। दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल पर भी लाइव प्रसारण होगा। 2014 में छह बजे शपथ ग्रहण का कार्यक्रम शुरू हुआ था। चार बजे से मेहमान आने लगे थै। सुरक्षा कारणों के चलते पानी की बोतल ले जाने की इजाजत नहीं थी। ऐसे में गर्मी में लोग परेशान हुए थे। इस बार समय एक घंटा आगे बढ़ाया गया है। 2014 में सभी सार्क देशों के नेता बुलाए गए थे। तब के पाक पीएम नवाज शरीफ भी शपथ में आए थे।