EBM News Hindi

मेलानिया का ट्वीट, कहा- मैं और POTUS भारत यात्रा के लिए उत्साहित, पीएम मोदी को धन्यवाद

0

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप ने कहा कि वह और उनके पति डोनाल्ड ट्रंप इस महीने के अंत में अपनी भारत यात्रा को लेकर उत्साहित हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद भी दिया। बता दें कि भारत की अपनी पहली राजकीय यात्रा पर ट्रंप के लिए एक भव्य स्वागत की तैयारी की जा रही है।

मेलानिया ट्रंप ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘नरेंद्र मोदी को इस आमंत्रण के लिए धन्यवाद। इस महीने के अंत में अहमदाबाद और नई दिल्ली का दौरा करेंगे। @POTUS (राष्ट्रपति ट्रंप) और मैं इस यात्रा के लिए उत्साहित हैं।’ इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका के घनिष्ठ संबंधों को लेकर उत्साहित हूं। पीएम मोदी के उस ट्वीट का जवाब मेलानिया ने दिया, जिसमें पीएम ने कहा था कि यह एक खास यात्रा होने जा रही है।

डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप 24 फरवरी को भारत की दो दिवसीय यात्रा पर आएंगे। वे पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में अहमदाबाद में एक भव्य कार्यक्रम के साथ अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे। 24 फरवरी को, ट्रंप एक विशाल स्टेडियम में पीएम मोदी के साथ सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे, जो अमेरिका में आयोजित कार्यक्रम ‘Howdy, Modi!’ के जैसा होने की उम्मीद है। कार्यक्रम को ‘केम छो, ट्रंप’, ‘Kem Chho, Trump’ के नाम से जाना जाएगा।

अहमदाबाद का नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम में यह कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें बैठने की क्षमता 1.10 लाख है, जो ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी अधिक है, जो दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बना है। ट्रंप इस स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। इस आयोजन में एक लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, अपनी इस भारत यात्रा के दौरान, अहमदाबाद में एक भव्य रोड शो में शामिल होंगे और साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे। ट्रंप भारतीय प्रधानमंत्री के साथ अहमदाबाद हवाई अड्डे से साबरमती आश्रम तक 10 किलोमीटर के एक भव्य रोड शो में भाग लेंगे।