EBM News Hindi

मात्र 2999 रुपये में खरीदें मोबाइल से कनेक्ट होने वाली बाइक, 180 Km का देती है रेंज

0

नई दिल्ली। अगर आप बाइक खरीदने की सोच रहे हैं, तो हम आपके लिए एक ऐसी बाइक लेकर आए हैं, जो इसी साल लॉन्च हुई है। यह बाइक आपके स्मार्टफोन से भी कनेक्ट हो जाती है। इस बाइक में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल किया गया है, जिससे यह बाइक आपको कई जानकारियां एक साथ देती है। जैसे आप इस बाइक की लोकेशन का पता अपने स्मार्टफोन में लगा सकते हैं। इसके अलावा यह बाइक आपको पुराने सभी ट्रिप हिस्ट्री की जानकारी देती है। ऐसे में अब सस्पेंश को खत्म करते हुए हम आपको इसके नाम के बारे में बताते हैं, तो इसका नाम Revolt RV 300 जो देश की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। ऐसे में अगर आपको इसका नाम नहीं पता है या आप सिर्फ इलेक्ट्रिक बाइक के नाम पर इसे नजरअंदाज कर रहे हैं, तो एक बार आपको पूरी खबर जरूर पढ़नी चाहिए, क्योंकि आज हम आपको इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बताने जा रहे हैं। डालते हैं एक नजर,

  • बैटरी- Revolt RV 300 में आपको 2.7 kW की लिथियम–ऑयन बैटरी मिलती है।
  • रेंज- इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको 80 से 180 किलोमीटर का रेंज मिलता है। यानी यह बाइक एक बार फुल चार्ज करने पर 180 किलोमीटर तक चल सकती है।
  • चार्जिंग- Revolt RV 300 में आपको रिमूवेबल बैटरी मिलती है। इस इलेक्ट्रिक बाइक के साथ आपको ऑन बोर्ड चार्जर मिलता है, जिससे आप इसे घर या ऑफिस में कहीं भी आसानी से चार्ज कर सकते हैं।
  • मोटर- इसमें आपको 1.5 kW का मोटर मिलता जो इसे पावर देता है।
  • टॉप स्पीड- Revolt RV 300 सड़कों पर 65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।
  • सस्पेंशन- Revolt RV 300 के फ्रंट में अपसाइड डाउन फॉर्क्स दिया है। वहीं, इसके रियर में अडस्टेबल मोनोशॉक दिया है।