EBM News Hindi

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आज, 51 विस व 2 लोस सीटों के नतीजे भी आज

नई दिल्ली। हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार को मतगणना होगी। इसके साथ ही विधानसभा की 51 और लोकसभा की दो सीटों के लिए भी गुरुवार को मतों की गिनती होगी। दोनों राज्यों के साथ ही उपचुनाव वाले सीटों के लिए सोमवार को मतदान हुआ था।

मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू

महाराष्ट्र व हरियाणा में 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे गुरुवार को आएंगे। दोनों राज्यों में सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी और थोड़ी ही देर में रुझान व नतीजे मिलने लगेंगे। सभी एग्जिट पोल में महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना के फिर सत्तारूढ़ होने का अनुमान जताया गया है। इसी तरह हरियाणा में भी भाजपा की खट्टर सरकार की फिर ताजपोशी का पूर्वानुमान जताया गया है, लेकिन एक एजेंसी ने राज्य में त्रिशंकु नतीजे का अनुमान जताया है।

महाराष्ट्र व हरियाणा में विधानसभा चुनाव के नतीजे गुरुवार को आएंगे। महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। भाजपा और उसके सहयोगी दलों को लोकसभा चुनाव में मिली भारी जीत के बाद से यह पहला बड़ा चुनाव है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है। मतगणना के दौरान इन दिग्गजों पर सबकी नजर रहेगी।