EBM News Hindi

भारत जीत से दो कदम दूर, तीसरे दिन साउथ अफ्रीका का स्कोर 132/8

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa 3rd test day 3 Match live score update: रांची में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है। इस मुकाबले में भारत के 497/9(पारी घोषित) के बाद पहली पारी में खेलने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 162 रन पर ढेर हो गई। 335 रन से पिछड़ने की वजह से टीम को फॉलोऑन खेलना पड़ रहा है। इसके बाद तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका की टीम ने 8 विकेट पर 132 रन बनाए थे।

India vs South Africa 3rd Test Match Day 3 Updates

साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी

335 रन से पहली पारी में पीछे होने के बाद फॉलोऑन खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीकाई टीम को पहला झटका पांच रन पर लगा जब क्विंटन डिकॉक 5 रन के निजी स्कोर पर उमेश यादव की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। पहली पारी में शानदार अर्धशतक जड़ने वाले जुबैर हमजा दूसरी पारी में बिना खाता खोले मोहम्मद शमी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इस तरह साउथ अफ्रीका को दूसरा झटका लगा।

इसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस और फिर तेंबा बावुमा को मोहम्मद शमी ने आउट कर वापस भेजा। साउथ अफ्रीकी टीम को दूसरी पारी में पांचवां झटका हैनरिक क्लासेन के रूप में लगा जो 5 रन बनाकर उमेश यादव का शिकार बने। टीम को छठा झटका जॉर्ज लिंडा के रूप में गिरा जो 27 रन बनाकर नदीम के डायरेक्ट हिट के सामने रन आउट हो गए।

साउथ अफ्रीका को सातवां झटका डेन पीट के रूप में लगा जो 23 रन के निजी स्कोर पर रवींद्र जडेजा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।