EBM News Hindi

भारत का कद दुनिया में बढ़ रहा है तो कांग्रेस इससे दुखी क्यों? – ट्रंप के दौरे पर भाजपा का पलटवार

0

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौर को लेकर भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि जब भारत का कद दुनिया में बढ़ रहा है तो कांग्रेस इससे दुखी क्यों है? भाजपा ने आगे कहा कि ट्रंप की भारत यात्रा दुनिया के सबसे बड़े और सबसे पुराने लोकतंत्र का एक संगम है। कांग्रेस इस पल का जश्न क्यों नहीं मना सकती?

पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ट्रंप की यात्रा भारत-अमेरिका संबंधों में एक महत्वपूर्ण पल होगी। साथ ही उन्होंने कांग्रेस को देश की उपलब्धियों पर गर्व करना शुरू करने की सलाह दी।

पात्रा का कांग्रेस से सवाल

पात्रा ने कांग्रेस से आगे सवाल पूछते हुए कहा ‘क्या 10 जनपथ ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पीएम नरेंद्र मोदी की तरह अंतरर्राष्ट्रीय नेताओं के साथ इस तरह के संबंध स्थापित करने की अनुमति दी थी?’

पात्रा ने कहा कि ट्रंप ने स्वयं कई बार व्यापार के मामले में भारत की तारिफ की है, ऐसे में कांग्रेस को भारत के हितों के लिए चिंतित नहीं होना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हार्डवर्क के कारण अन्य देशों के साथ भारत के संबंध सोची से मल्लपुरम तक मजबूत हुए हैं।