EBM News Hindi

ब्रायन लारा ने बताया कैसे जसप्रीत बुमराह को किया जा सकता है परेशान

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी से हर कोई प्रभावित है। पिच घरेलू या फिर विदेशों की, बुमराह अपना खेल वैसे ही पेश करते हैं जिसके लिए उन्होंने अपनी पहचान बना रखी है। ‘याॅर्कर किंग’ बुमराह से पार पाने का तरीका अभी तक किसी बल्लेबाज के पास नहीं है, लेकिन विंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व महान क्रिकेटर ब्रायन लारा ने बताया कि आखिर कैसे बुमराह को परेशान किया जा सकता है।
लारा से पूछा गया कि आपक कैसे बुमराह को खेलेंगे। इसका जवाब देते हुए लारा ने हंसते हुए कहा कि पहली बात, अगर मैं उन्हें खेल रहा होता। मैं स्ट्राइकर बदलना चाहता। वह बेहतरीन गेंदबाज हैं और ऐसे हैं जिनका एक्शन थोड़ा अजीब सा है। बल्लेबाजों को उन पर निगाहें रखनी होती हैं और मैं होता तो मैं स्ट्राइक रोटट कर उन पर दबाव बनाता। वनडे में आपके पास सिंगल लेने के बहुत मौके होते हैं।
उन्होंने कहा कि अतीत में आपने देखा होगा कि बल्लेबाज मुथैया मुरलीधरन और सुनील नारायण जैसे खिलाड़ियों पर रनों के लिए जाते थे। यह काफी मुश्किल होता है और बुमराह के खिलाफ रन करना मुश्किल है। मैं बल्लेबाजों से कहूंगा कि उनके ओवर में छह सिंगल लो। वह भारत के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं और शायद इसके बाद आप कुछ और एरिया में उनके खिलाफ रन बनाने के बारे में सोच सकते हो।
टेस्ट में सर्वाधिक 400 रनों की पारी खेलने वाले लारा के अनुसार बुमराह के खिलाफ रन बरसाना आसान नहीं है। लारा ने कहा कि मैं काउंटर अटैक में विश्वास नहीं करता, इस तरह के गेंदबाज के खिलाफ यह अच्छा विचार नहीं होता। उनका एक दिन बुरा हो सकता है और बल्लेबाज इसका फायदा उठा सकते हैं।। इसके अलावा ब्रायन लारा ने विराट कोहली को लेकर कहा कि वे इंसान नहीं हैं, मशीन हैं। लारा ये भी मानते हैं कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने गेम को बदला है। वहीं विराट कोहली को लेकर कहा कि वह मशीन हैं। हम 80-90 में जिन बल्लेबाजों को देखा करते थे कोहली ने उन सभी को एक साथ टेबल पर ला दिया है। फिटनेस हमेशा से अहम रही है लेकिन इतनी नहीं जितनी अब है।