EBM News Hindi

बिहार: पंचायत के दौरान चलीं ताबड़तोड़ गोलियां, तीन की मौत कई लापता

0

वैशाली। बिहार में दिनोंदिन कानून व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। राज्य के वैशाली जिले के सुकुमारपुर गांव में रविवार की देर शाम पंचायत के दौरान दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि राघोपुर ब्‍लॉक के सुकुमार गांव में पंचायत के दौरान हुए विवाद में करीब 100 राउंड गोली चली। घटना के बाद गांव में रहने वाले पुरुष घर छोड़कर भाग गए हैं। मौके पर कई थानों की पुलिस को तैनात किया गया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, दस दिन पहले नाजिर राय के भतीजा रंजीत कुमार के पैर पर सजीवन राय का लड़का रामा राय ने बाइक चढ़ा दी थी। उसी विवाद को लेकर रविवार को जहांगीरपुर पंचायत के शिवकुमारपुर जगदंबा स्थान नदी किनारे पंचायत चल रही थी। पंचायत को लेकर पटना सिटी से जहांगीरपुर पंचायत के मुखिया उदय राय, चनारिक राय, पुतुल राय, अशोक राय आदि लोग पहुंचे थे। पंचायत के बाद सभी लोग पटना लौट रहे थे, इसी दौरान जगदंबा स्थान के निकट सजीवन राय और उनके साथी अंधाधुंध फायरिंग करने लगे।

स्थानीय लोगों के अनुसार चनारिक राय एवं पुतुल राय को गोली लगी। उसी दौरान नाजिर राय बगल के अजय राय के घर में घुसकर चौकी के नीचे छुप गए। वहां उन पर गोलियों की बरसात कर दी। मौके पर ही नाजिर राय की मौत हो गई।वैशाली के एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने तीन लोगों की मौत की पुष्टि की है। एसपी के मुताबिक मृतकों में शामिल नाजी राय का शव बरामद कर लिया गया है जबकि चेनारिक राय और पुतुल राय के शव की खोजबीन की जा रही है। सूत्रों की मानें तो उनके शव लोगों ने गंगा नदी में फेंक दिए हैं।

पुलिस शवों को खोजने में लगी है। इसमें मुन्ना कुमार को भी गोली लगी है। घटना के बाद से मुन्‍ना भी लापता है। पुलिस ने गोलीबारी करने वाले 12 लोगों की पहचान की है। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापे मार रही है। बताया जा रहा है कि इस दौरान हमलावरों ने करीब 100 राउंड गोली चलाई। पूरे मामले की जांच के लिए हाजीपुर सदर के डीएसपी राघव दयाल के नेतृत्‍व में एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है।