EBM News Hindi

बनारस में पीएम मोदी बोले- इस चुनाव में केमिस्ट्री ने अर्थमेटिक का हरा दिया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को बनारस पहुंचे हुए थे। इस बीच उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार के चुनाव में केमेस्ट्रि ने अर्थमेटिक को हराया है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट से दोबार शानदार जीत दर्ज करने के बाद वहां की जनता को धन्यवाद करने के लिए पहुंचे हुए थे। पीएम मोदी ने कहा कि यूपी की राजनीति को नई दिशा दे रहा है…2014, 2017 और 2019 की हैट्रिक छोटी नहीं है।
पीएम ने कहा कि इस हैट्रिंग के बाद भी अगर राजनीतिक पंडितों की आंखें नहीं खुलतीं, उनके कानों से आवाज नहीं सुनाई देती तो वे 20वी सदी में जी रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि राजनीतिक पंडितों को इस बात से सहमत होना होगा कि चुनाव की केमेस्ट्रि अंकगणित से परे है। बता दें कि सोमवार सुबह वाराणसी पहुंचे नरेंद्र मोदी ने शहर के प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की। उनके साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। इसके बाद पीएम ने शहर के दीनदयाल हस्तकला संकुल में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।
पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव की सभी कसौटियों पर आप डिस्टिंक्शन मार्क्स के साथ पास हुए हैं, इसलिए आप सभी अभिनंदन के पात्र हैं। यहां की बेटियों ने जो स्कूटी यात्रा निकाली उसकी पूरे देश में और सोशल मीडिया में बड़ी चर्चा है, स्कूटी पर बैठकर हमारी बेटियों ने पूरी काशी को अपने सिर पर बैठा लिया था। आज उत्तर प्रदेश देश की राजनीति को नई दिशा दे रहा है। 2014 हो, 2017 हो या 2019 हो, ये हैट्रिक छोटी नहीं है। उत्तर प्रदेश के गांव का गरीब व्यक्ति भी देश की सही दिशा के बारे में सोचता भी है और उस दिशा में चलता भी है। देश में समाज शक्ति की जो कैमिस्ट्री है। आदर्शों, संकल्पों की जो कैमिस्ट्री है वो कभी-कभी सारे गुणा-भाग को, अंक गणित को पराजित कर देती है। इस चुनाव में अंक गणित को कैमिस्ट्री ने पराजित किया है।