EBM News Hindi

‘बगदादी’ को मिली मौत! राष्ट्रपति ट्रंप के ट्वीट से पूरी दुनिया में मची खलबली

वॉशिंगटन, एएनआइ। आतंक का पर्याय कहा जाने वाला अबु बक्र अल बगदादी अभी जिंदा है या नहीं इसे लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। हालांकि, यह बात स्पष्ट हो चुकी है कि इस बार अमेरिका ने बड़े पैमाने पर बगदादी के खिलाफ ऑपरेशन चलाया हुआ है। समाचार एजेंसी एएफपी ने अमेरिकी मीडिया के हवाले से यह स्पष्ट कर दिया है कि अमेरिका द्वारा की गई स्ट्राइक में बगदादी मारा गया है। हालांकि, एक अंतिम पुष्टि अभी भी लंबित है।

बड़ी बात यह भी है कि अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा है, ‘कुछ बहुत बड़ा हुआ है’। वहीं, ट्रंप के ट्वीट से दुनिया में खलबली मच गई है। इस दौरान दुनिया भर में बगदादी के मारे जाने की खबर की चर्चा है।

समाचार एजेंसी एएनआइ ने भी रॉयटर्स के हवाले से बताया कि अमेरिका ने ISIS आतंकी संगठन के सरगना अबू बकर अल बगदादी के खिलाफ ऑपरेशन चलाया हुआ है। वहीं, बताया जा रहा है अमेरिकी सेना ने बगदादी को मार दिया है।

समाचार रिपोर्टों के अनुसार शनिवार को उत्तर पश्चिमी सीरिया में एक रेड की गई, जिसमें अमेरिकी सेना ने ISIS प्रमुख अबू बक्र अल-बगदादी को निशाना बनाया। अधिकारियों ने एबीसी न्यूज को बताया कि रेड में मारे गए लोगों की पहचान पुख्ता करने के लिए बायोमीट्रिक तरीके का इस्तेमाल किया जा रहा है। सीएनएन ने एक वरिष्ठ अमेरिकी रक्षा अधिकारी और एक सूचित स्रोत के हवाले से बताया कि यह घटना शनिवार को हुई थी।